Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Pantnagar University student Pragati Pandit of lalkuan nainital selected in a package of lakhs.

उत्तराखण्ड

नैनीताल

Pragati Pandit Pantnagar University: उत्तराखंड की प्रगति ने हासिल किया मुकाम, लाखों रूपए के पैकेज में हुआ चयन

Pragati Pandit Pantnagar University: वर्तमान में गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय पंतनगर से एम‌एससी कर रही है प्रगति, पिता है पत्रकार…

राज्य की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल कर प्रदेश की इन होनहार बेटियों की अभूतपूर्व उपलब्धियों से आए दिन हम आपको रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और प्रतिभाशाली बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसका चयन एक प्रतिष्ठित कंपनी में हो गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के लालकुआं क्षेत्र की रहने वाली प्रगति पंडित की, जिसका चयन मैसर्स वीएनआर सीड्स प्राइवेट लिमिटेड छत्तीसगढ़ में हो गया है। प्रगति की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Pragati Pandit Pantnagar University)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के गोविंद बल्लभ पंत इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा आंचल का अमेजॉन में चयन

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के लालकुआं क्षेत्र के वार्ड नंबर छः में रहने वाली प्रगति पंडित का चयन नामी कंपनी मैसर्स वीएनआर सीड्स प्राइवेट लिमिटेड छत्तीसगढ़ में हो गया है। बता दें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा राजकीय बालिका कॉलेज गोरापड़ाव से प्राप्त करने वाली प्रगति ने वीरचंद गढ़वाली हॉर्टिकल्चर कॉलेज पौड़ी से बीएससी की डिग्री हासिल कर रही है। वर्तमान में वह गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय पंतनगर से एम‌एससी फाइनल वर्ष की छात्रा है। जहां वह जेनेटिक प्लांट एंड ब्रीडिंग से रिसर्च कर रही है। बताया गया है कि पंतनगर विश्वविद्यालय में सेवायोजन एवं परामर्श निदेशालय में साक्षात्कार के आधार पर उनका चयन इस कंपनी में हुआ है। प्रशिक्षण के बाद उन्हें 5.लाख 40- से 7.लाख 20 हजार प्रतिवर्ष का पैकेज मिलेगा। बताते चलें कि प्रगति पंडित के पिता भावनाथ पंडित एक पत्रकार हैं। प्रगति ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है।
(Pragati Pandit Pantnagar University)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड पंतनगर विश्वविद्यालय की नेहा और अंकिता चयनित हुई इस नामी कंपनी के लिए

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top