Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Gaurav Nayal and Rohit Karki of nainital selected for National Badminton Championship 2023. National badminton competition 2023

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखंड के गौरव नयाल और रोहित कार्की राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए चयनित

National badminton competition 2023: नैनीताल जिले के रहने वाले गौरव नयाल और रोहित कार्की दिखाएंगे पांचवें राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में डबल्स मुकाबले में अपना दम….

राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आज हम आपको राज्य के ऐसे ही दो होनहार युवाओं से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनका चयन राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए हुआ है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रहने वाले गौरव नयाल और रोहित कार्की की, जो पांचवें राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में डबल्स में अपना दमखम दिखाते हुए नजर आएंगे। गौरव और रोहित की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवारों में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(National badminton competition 2023)
यह भी पढ़ें- Sainik School Ghorakhal Registration: सैनिक स्कूल घोड़ाखाल की रजिस्ट्रेशन तिथि हुई घोषित करें आवेदन

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के नैनीताल जिले के रहने वाले गौरव नयाल और उनके जोड़ीदार रोहित कार्की का राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में चयन हो गया है। बता दें कि गौरव व रोहित की जोड़ी ने देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हॉल में बीते 10 व 11 मार्च को आयोजित प्रथम राज्य पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में फाइनल मुकाबले को जीत कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। यह प्रतियोगिता पैरालंपिक बैडमिंटन एसोसिएशन और पैरालंपिक एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के द्वारा आयोजित की गई थी। बताते चलें कि इस प्रतियोगिता में राज्य के 13 जिलों के लगभग 60 पैरा खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। जिनमें से पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए किया जाना था। स्वर्ण पदक हासिल करते ही गौरव और रोहित की जोड़ी ने पांचवें राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है।
(National badminton competition 2023)

यह भी पढ़ें- Riti Bhandari sahai uttarakhand: रानीखेत की रीति भंडारी ने मैराथन के क्षेत्र में रचा नया इतिहास, बढ़ाया प्रदेश का मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top