Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: In Rikhanikhal block of Pauri Garhwal, the tiger attack Birendra Singh near his house.

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

Pauri Garhwal tiger attack: पौड़ी गढ़वाल में बाघ का आतंक, दिनदहाड़े ग्रामीण को बनाया निवाला, मिला क्षत‌विक्षत शव

Pauri Garhwal tiger attack: घटना के वक्त घर के पास ही अपने खेत में काम कर रहा था ग्रामीण, एकाएक बाघ ने कर दिया हमला, काफी खोजबीन के बाद बुरी हालत में मिला क्षत विक्षत शव….

उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रों में अब जंगली जानवर ग्रामीणों के जी का जंजाल बन चुके हैं। अब तक जहां जंगली जानवरों द्वारा घने जंगल वाले क्षेत्रों में ग्रामीणों पर हमला करने की खबरें सामने आती थी वहीं अब जंगली जानवर आबादी वाले क्षेत्रों में गांव घर के आसपास भी ग्रामीणों पर हमला करने लगे हैं। ऐसी ही एक खबर आज राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले से सामने आ रही है जहां रिखणीखाल विकासखण्ड के डल्ला गांव में एक आदमखोर बाघ ने घर के पास से एक ग्रामीण को अपना निवाला बना लिया। इस दुखद घटना से जहां मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं पूरे क्षेत्र में भी दहशत के साथ ही शोक भी व्याप्त है।
(Pauri Garhwal tiger attack)
यह भी पढ़ें- Almora Tiger Attack Uttarakhand: अल्मोड़ा में आदमखोर बाघ ने महिला को बनाया अपना निवाला

अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के रिखणीखाल विकासखण्ड के डल्ला गांव निवासी बिरेंद्र सिंह उर्फ बीरू पर उसके घर के पास से ही आदमखोर बाघ ने एकाएक हमला कर दिया। इससे पहले कि बीरू कुछ सोच समझ पाता बाघ उसे उठाकर जंगल की ओर भाग गया। बीरू की चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीणों ने हो हल्ला मचा कर बाघ को भगाने का प्रयास किया बावजूद इसके बाघ ने बिना किसी डर खौफ के बीरू को जंगल की ओर ले जाकर अपना निवाला बना लिया। काफी खोजबीन के बाद ग्रामीणों को बीरू का क्षत विक्षत शव जंगल से बरामद हो गया है। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक घटना के वक्त बीरू अपने घर के पास ही अपने खेत में काम कर रहे थे। उस समय दिन भी नहीं डूबा था। दिन दहाड़े हुई इस घटना से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। दहशतज़दा ग्रामीणों ने जहां वन विभाग को घटना की जानकारी दे दी है वहीं वन विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान भी खड़े किए हैं।‌ इसके साथ ही उन्होंने वन विभाग से बाघ के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।
(Pauri Garhwal tiger attack)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: जंगल घास काटने गए व्यक्ति को बाघ ने बनाया अपना निवाला मिला क्षत-विक्षत शव

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top