Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Apoorva Shah of nainital became Judge Advocate General in Indian Army.

उत्तराखण्ड

नैनीताल

Apoorva Shah advocate general: उत्तराखंड की अपूर्वा शाह भारतीय सेना में बनी जज एडवोकेट जनरल

Apoorva Shah advocate general: उत्तराखण्ड की दूसरी महिला है सेना में जज एडवोकेट जनरल बनने वाली अपूर्वा, बीते साल आयोजित परीक्षा में देश में हासिल किया था प्रथम स्थान….

उत्तराखण्ड की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर सैन्य क्षेत्रों में वीरभूमि उत्तराखंड की बेटियों की हिस्सेदारी वाकई काबिले तारीफ है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय सेना में जज एडवोकेट जनरल (जेएजी) बन गई है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले की रहने वाली अपूर्वा साह की, जिन्होंने शनिवार को आफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड में कमीशन प्राप्त किया है। इस दौरान मौजूद उनके माता-पिता ने बेटी के कंधे में सितारे सजाकर उसे सेना को समर्पित किया। अपूर्वा की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उन्हें बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
(Apoorva Shah advocate general)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: भड़कटिया गांव की चांदनी‌ बनी सेना में लेफ्टिनेंट CDS परीक्षा में हासिल की थी 5 रैंक

अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले की रहने वाली अपूर्वा साह भारतीय सेना में जज एडवोकेट जनरल बन गई है। उनके पिता अखिलेश साह जहां नैनीताल न्यायालय में वरिष्ठ अधिवक्ता है वहीं उनकी मां संगीता साह एक कुशल गृहिणी हैं। बता दें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल से प्राप्त करने वाली अपूर्वा ने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरांत देहरादून से एल‌एलबी जबकि पूना से एल‌एल‌एम किया है। अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को देने वाली अपूर्वा जहां जज एडवोकेट जनरल बनने वाली उत्तराखण्ड की दूसरी महिला है वहीं बीते वर्ष आयोजित हुई जज एडवोकेट जनरल की परीक्षा में समूचे देश में पहला स्थान हासिल कर अपूर्वा ने समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया था।
(Apoorva Shah advocate general)

यह भी पढ़ें- Sumit Bhatt CDS Uttarakhand: पिथौरागढ़ के सुमित भट्ट का सीडीएस में चयन, देश में हासिल की दूसरी रैंक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top