Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Vineet Pratap Singh of Kichha udham Singh Nagar selected for MTech in IIT Roorkee.

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

Vineet Pratap Singh IIT roorkee: उत्तराखंड के विनीत का एमटेक के लिए आईआईटी रुड़की में चयन

Vineet Pratap Singh IIT roorkee: एमबीपीजी कालेज हल्द्वानी के पूर्व छात्र रह चुके हैं विनीत, अब एमटेक के लिए आईआईटी रूड़की में हुआ चयन….

राज्य के युवा किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। यहां के युवा अपनी मेहनत एवं काबिलियत के दम पर सफलता का परचम लहराकर अपने क्षेत्र ही नहीं बल्कि उत्तराखंड को भी गौरवान्वित कर रहे हैं। आए दिन यहां के युवाओं के सफलता की खबरें सुनने को मिलती है ऐसे ही एक और युवा से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं जिसका चयन आईआईटी रुड़की में एमटेक के लिए हुआ है। जी हां हम बात कर रहे हैं हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज के पूर्व छात्र विनीत प्रताप सिंह की। बता दें कि विनीत प्रताप सिंह का अप्लाइड विषय मैथमेटिक्स एवं साइंटिफिक कंप्यूटिंग है। उनकी इस सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है।
(Vineet Pratap Singh IIT roorkee)
यह भी पढ़ें- Dheeraj Chandra IIM Kashipur: उत्तराखंड के धीरज चंद्रा चयनित हुए भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार विनीत प्रताप सिंह का चयन आईआईटी रुड़की में एमटेक के लिए हो गया है। बता दें कि विनीत प्रताप सिंह मूल रूप से उधम सिंह नगर जिले की किच्छा के रहने वाले हैं। बताते चलें कि विनीत प्रताप बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहते थे। उन्होंने एमबीपीजी कॉलेज से वर्ष 2016 में गणित विषय में एमएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की। एमएससी करने के पश्चात नेट एवं गेट की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है।
(Vineet Pratap Singh IIT roorkee)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के अजय मेहरा ने उत्तीर्ण की SSC CGL परीक्षा इनकम टैक्स ऑफिसर के लिए चयनित

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top