Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: actress Dolly Singh of nainital shines in Cannes Film Festival 2023 in France. Dolly Singh Cannes Festival 2023

उत्तराखण्ड

नैनीताल

Dolly Singh Cannes Festival 2023: कान फिल्म फेस्टिवल में छाई उत्तराखण्ड की डॉली, जाने इनके बारे में

Dolly Singh Cannes Festival 2023: अपनी कड़ी मेहनत, लगन और काबिलियत के दम पर डॉली सिंह ने हासिल किया मुकाम, कभी मोमबत्तियां बनाकर करती थी गुजर बसर, अच्छी ड्रेस ना होने के कारण नहीं हो पाती थी स्कूल की पार्टी में शामिल…

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाली राज्य की इन प्रतिभावान बेटियों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं, इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते समूचे देश प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले की रहने वाली डॉली सिंह की, जिन्होंने फ्रांस में चल रहे 76वें अंतरराष्ट्रीय कान फिल्म महोत्सव में रेड कार्पेट पर अपने फैशन का ऐसा जलवा बिखेरा कि वहां मौजूद हर शख्स जहां तालियां बजाने को मजबूर हो गया वहीं इसकी गूंज क‌ई मील दूर स्थित उत्तराखण्ड के साथ ही समूचे भारतवर्ष में सुनाई दी। डॉली सिंह की इस शानदार सफलता से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
(Dolly Singh Cannes Festival 2023)


यह भी पढ़ें- Ameesha Basera: डीडीहाट की अमीषा बनी फेमिना मिस इंडिया उत्तराखंड

बता दें कि कभी रोजी रोटी के लिए परिवार के साथ मोमबत्ती बना कर गुजर बसर करने वाली डॉली आज देश की प्रमुख और लोकप्रिय सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और कंटेंट क्रिएटर हैं। एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली डॉली ने बगैर किसी ट्रेनिंग और गॉडफादर के सहयोग के महज 29 वर्ष की आयु में अपनी प्रतिभा, संघर्ष और लगन के बूते इंटरनेट, सोशल मीडिया और बॉलीवुड में एक ऐसा असाधारण मुकाम हासिल किया है कि आज हर कोई उनकी काबिलियत का कायल है। आपको बता दें कि डॉली बीते दिनों फ्रांस में चल रहे 76वें अंतरराष्ट्रीय कान फिल्म महोत्सव में अपनी प्रस्तुति दी। इस दौरान रेड कार्पेट पर वह फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम की जीनत अमान की पोशाक से प्रेरित ड्रेस पहने हुए नजर आई जिसमें कोनिकल ब्लाउज के साथ आइवरी सारोंग-स्कर्ट शामिल थी। अपनी शानदार प्रस्तुति के बाद डॉली ने इंस्टाग्राम पर अपना अनुभव साझा करते हुए लिखा कि कान में रेड कार्पेट में वह बीते दौर के बॉलीवुड को सादर नमन करना चाहती थीं, इसी लिए उन्होंने यह पोशाक चुनी।
(Dolly Singh Cannes Festival 2023)

यह भी पढ़ें- दिल्ली में आयोजित स्टार मिस उतराखंड टीन इंडिया का खिताब मानविका ने किया अपने नाम

बताते चलें कि कभी अच्छी ड्रेस ना होने के कारण दोस्तों और स्कूल की पार्टी से तौबा करने वाली डॉली आज सोशल मीडिया पर भी जमकर छाई हुई है। डॉली इंटरनेट पर राजू की मम्मी, साउथ दिल्ली गर्ल, गुड्डी भाभी, जीनत, श्री, बुधवार जैसे रोचक और लोकप्रिय किरदारों के माध्यम लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना चुकी है। हाल ही में उनके द्वारा किए गए कोलगेट और लेज़ के विज्ञापनों को भी लोगों द्वारा खासा पसंद किया गया। बता दें कि दिल्ली से राजनीति विज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के उपरांत डॉली ने निफ्ट से फैशन में मास्टर की पढ़ाई की है। बात उनके परिवार की करें तो डॉली के पिता राजकुमार और मां राजबाला नैनीताल मालरोड पर अपना बाजार नाम से फैंसी आइटम्स की दुकान चलाते हैं। बेटी की लोकप्रियता से उनकी दुकान पर भी स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों की भी भीड़ लगी रहती है। डॉली के पिता बताते हैं कि बेटी द्वारा यूट्यूब चैनल पर डाली गई दुकान की वीडियो को देखकर लोग वहां पहुंचने लगे। इतना ही नहीं लोग डॉली के परिजनों के साथ सेल्फी और फोटोग्राफ लेते हैं।
(Dolly Singh Cannes Festival 2023)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड मूल की मशहूर अदाकारा रूप दुर्गापाल ने सुनाया जब एक सुपरहिट पहाड़ी गीत..

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top