Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand board result 2023: Ashish upadhyay of vvmc Pithoragarh got 11th place in the state in 10th. Ashish Upadhyay Pithoragarh topper

UTTARAKHAND BOARD TOPPER

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

Ashish Upadhyay Pithoragarh topper: पिता है किसान, बेटे आशीष ने 10वीं में प्रदेश की मैरिट सूची में पाया 11वां स्थान

Ashish Upadhyay Pithoragarh topper: विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज पिथौरागढ़ के छात्र हैं आशीष, प्रदेश की मैरिट सूची में शामिल होने के साथ ही बने जिले के दूसरे टापर….

उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने गुरुवार को हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणामों में राज्य के होनहार छात्र छात्राओं ने अभूतपूर्व सफलता अर्जित कर न केवल अपने माता पिता और विद्यालय का नाम रोशन किया है बल्कि समूचे प्रदेश में अपने क्षेत्र और जिले का नाम भी रोशन किया है। खासतौर पर सुविधाविहीन राज्य के पर्वतीय जिलों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं ने इन परीक्षा परिणामों में अपनी काबिलियत का डंका बजाया है। बात पिथौरागढ़ जिले की करें तो यहां एक किसान के बेटे ने जिले का दूसरा टापर बनने का मुकाम हासिल किया है। जी हां… विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कॉलेज पिथौरागढ़ के छात्र आशीष उपाध्याय, हाईस्कूल के परीक्षा परिणामों में न सिर्फ 96.80 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले के दूसरे टापर बने हैं बल्कि उत्तराखण्ड बोर्ड द्वारा जारी मैरिट सूची में उन्होंने समूचे प्रदेश में भी 11 वां स्थान हासिल किया है। आशीष की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Ashish Upadhyay Pithoragarh topper)
यह भी पढ़ें- चम्पावत: मां है आशा कार्यकत्री बेटे ने 10वीं में किया जिला टॉप मेरिट सूची में भी पाया 12वां स्थान

प्राप्त जानकारी के अनुसार आशीष उपाध्याय मूल रूप से पिथौरागढ़ जिले के थल तहसील क्षेत्र के कोटगाड़ी के रहने वाले हैं। बता दें कि एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले आशीष के पिता शंकर दत्त उपाध्याय जहां एक किसान है वहीं उनकी मां गीता उपाध्याय एक कुशल गृहिणी हैं। अपनी मां के साथ पिथौरागढ़ में किराए के कमरे में रहकर पढ़ाई करने वाले आशीष भविष्य में डॉक्टर बनना चाहते हैं। वह बताते हैं कि उन्होंने प्रतिदिन 5 से 6 घंटे पढ़कर यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है। आपको बता दें आशीष को हिन्दी और सामाजिक विज्ञान में 99, गणित में 98, विज्ञान में 97 तथा अंग्रेजी में 91 अंक मिले हैं।
(Ashish Upadhyay Pithoragarh topper)

यह भी पढ़ें- Sushant chandravanshi uk board: उत्तराखण्ड बोर्ड हाईस्कूल में सुशांत बने प्रदेश टापर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND BOARD TOPPER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top