Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Nikita tewari of GIC Shrikhet ranikhet became almora district topper in 10th. Nikita tiwari almora topper

UTTARAKHAND BOARD TOPPER

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

रानीखेत

Nikita tiwari almora topper: जीआईसी श्रीखेत की निकिता ने 10वीं में किया अल्मोड़ा टॉप पिता चलाते हैं चाय की दुकान

Nikita tiwari almora topper: पढ़ाई के साथ ही घरेलू कार्यों में मां का हाथ बंटाती है निकिता, कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम….

बीते रोज उत्तराखंड बोर्ड ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बात अल्मोड़ा जिले की करें तो यहां हाईस्कूल में जिला टापर बनने का मुकाम जीआईसी श्रीखेत की छात्रा निकिता तिवारी ने हासिल किया है। बता दें कि मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के रानीखेत तहसील क्षेत्र की रहने वाली निकिता, 96.6 प्रतिशत अंक हासिल कर न केवल अल्मोड़ा जिले की टापर बनी है बल्कि उन्होंने उत्तराखण्ड बोर्ड द्वारा घोषित प्रदेश की वरीयता सूची में भी 12 वां स्थान हासिल किया है। गांव में चाय की एक छोटी सी दुकान चलाने वाले प्रदीप कुमार तिवारी की बेटी निकिता की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Nikita tiwari almora topper)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: परीक्षा देने से पहले पिता का किया अंतिम संस्कार प्रदेेश की मैरिट लिस्ट में पाया स्थान

बता दें कि प्रतिदिन पांच घंटे पढ़ाई कर इस मुकाम को हासिल करने वाली निकिता भविष्य में एक शिक्षिका बनकर ज्ञान का उजियारा फैलाना चाहती है। उनके पिता प्रदीप कुमार तिवारी गांव में चाय की एक छोटी सी दुकान चलाते हैं जबकि उनकी मां रेनू तिवारी एक कुशल गृहिणी हैं। पढ़ाई के साथ ही घरेलू कार्यों में मां का हाथ बंटाने वाली निकिता का कहना है कि कड़ी मेहनत के दम पर ऊंचे से ऊंचा मुकाम भी हासिल किया जा सकता है। निकिता की इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर विद्यालय के प्रधानाचार्य हेम चन्द्र आर्य सहित सभी शिक्षकों ने उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।(Nikita tiwari almora topper)

यह भी पढ़ें- चम्पावत: मां है आशा कार्यकत्री बेटे ने 10वीं में किया जिला टॉप मेरिट सूची में भी पाया 12वां स्थान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND BOARD TOPPER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top