Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand News: Civilian aircraft will be able to fly from Pithoragarh Naini Saini Airport, got aerodrome license. Pithoragarh naini saini airport.

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

Good News: पिथौरागढ़ नैनीसैनी एयरपोर्ट से उड़ान भर सकेंगे नागरिक विमान, मिली मंजूरी

Pithoragarh naini saini airport: नैनीसैनी एयरपोर्ट को मिला एरोड्रम लाइसेंस, अब वायुसेना के साथ ही नागरिक विमान भी भर सकेंगे उड़ान….

राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ के लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां स्थित नैनीसैनी एयरपोर्ट से अब नागरिक विमान भी उड़ान भर सकेंगे। जी हां… केंद्रीय नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) को एयरपोर्ट के लिए एरोड्रम लाइसेंस जारी कर दिया है। इससे लंबे समय से हवाई सेवा संचालन का इंतजार कर रहे पिथौरागढ़ जिले के वाशिंदों को जल्द हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद जगी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह सुविधा मिलने देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार जताया है।
(Pithoragarh naini saini airport)
यह भी पढ़ें- नेटवर्क विहीन क्षेत्रों में सम्पर्क स्थापित करने वाला देश का पहला राज्य बना उत्तराखंड

मीडिया से बातचीत में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इससे राज्य की एयर कनेक्टिविटी की मजबूत होगी। बता दें कि मुख्यमंत्री धामी ने बीते दिनों केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर नैनीसैनी एयरपोर्ट को एरोड्रम लाइसेंस देने का अनुरोध किया था। विदित हो कि सरकार ने इस एयरपोर्ट के संचालन का जिम्मा बीते दिनों वायुसेना को सौंपा था। लाइसेंस जारी होने के बाद अब एयरपोर्ट से वायुसेना के विमानों के साथ ही नागरिक विमान भी उड़ान भर सकेंगे।
(Pithoragarh naini saini airport)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: 10 मिनट में पूरा होगा 2 घंटे का सफर 6 महीने के अंदर टनल बनकर होगी तैयार

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top