Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Swastika Joshi Bharatnatyam dance haldwani Swastika Joshi Bharatnatyam dance devbhoomidarshan news portal from uttarakhand

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड की स्वस्तिका जोशी ने ऑल इंडिया डांस प्रतियोगिता भरतनाट्यम में हासिल किया प्रथम स्थान

Swastika Joshi Bharatnatyam dance: संगीत की पृष्ठभूमि वाले परिवार से ताल्लुक रखती है स्वस्तिका जोशी, राष्ट्रीय स्तर पर पहला स्थान हासिल कर बढ़ाया प्रदेश का मान….

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। फिर वो चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, खेल का मैदान हों या फिर नृत्य का रंगमंच। उत्तराखण्ड की होनहार बेटियों ने सभी क्षेत्रों में अपने प्रतिद्वंदियों से अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने ऑल इंडिया डांस प्रतियोगिता भरतनाट्यम में प्रथम स्थान हासिल कर न केवल अपने माता पिता एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया है बल्कि समूचे उत्तराखण्ड को भी गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र की रहने वाली स्वस्तिका जोशी की, जिसने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित ऑल इंडिया डांस ड्रामा प्रतियोगिता में भरतनाट्यम नृत्य में प्रथम स्थान हासिल किया है। स्वस्तिका की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
(Swastika Joshi Bharatnatyam dance)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: बड़ा बेटा बना सेना में अफसर छोटा बेटा फायटर पायलट के लिए चयनित

बता दें कि ऑल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन शिमला द्वारा 68 वे ऑल इंडिया डांस ड्रामा प्रतियोगिता का आयोजन बीते 6 जून से 10 जून तक शिमला में किया गया था। जिसमें 19 राज्यों के 380 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में 15 प्रविष्ठियां उत्तराखंड राज्य से थी। जिनमें नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र की रहने वाली स्वस्तिका जोशी भी शामिल थी। जिसने बाल वर्ग भरतनाट्यम प्रतिभाग कर न केवल प्रथम स्थान हासिल किया बल्कि वह भरतनाट्यम युगल नृत्य में भी प्रथम स्थान पर रही। आपको बता दें कि संगीत की पारिवारिक पृष्ठभूमि में जन्मी स्वस्तिका जोशी की मां डॉo दीपा जोशी एक प्रतिष्ठित कथक नृत्यांगना हैं। बड़ी बहन वेदांती जोशी भी एक कथक नृत्यांगना है। उन्हें उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड की बेटी सम्मान से भी सम्मानित किया है। वर्तमान में सेंट थेरेसा स्कूल हल्द्वानी में कक्षा 5 की छात्रा स्वस्तिका पिछले 2 वर्षों से भरतनाट्यम नृत्य की विधिवत शिक्षा भी शुभम खोवल से प्राप्त कर रही है। इसके साथ ही वह वायलिन की शिक्षा भी पंडित हरीश चंद्र पंत स्वर संगम संगीत संस्थान से प्राप्त कर रही है।
(Swastika Joshi Bharatnatyam dance)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: धारानौला की आयुषी तिवारी ने हासिल किया मुकाम, उत्तीर्ण की NEET परीक्षा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top