Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Bhuvan chandra Bhatt of pati Champawat clear uksssc Junior Assistant exam result during the job in SIDCUL. uksssc junior assistant result
फोटो - भुवन चंद्र भट्ट, चम्पावत- देवभूमि दर्शन

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड: भुवन भट्ट ने सिडकुल में नौकरी के दौरान की तैयारी उत्तीर्ण की कनिष्ठ सहायक परीक्षा

uksssc junior assistant result: परिवार की जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए सिडकुल में की नौकरी, जाब के साथ ही तैयारी कर उत्तीर्ण की कनिष्ठ सहायक परीक्षा….

राज्य के होनहार युवा वाशिंदे आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर पहाड़ी पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले राज्य के होनहार युवाओं ने अपने संघर्षों के दम पर सफलता की एक ऐसी दास्तां लिखी है जिससे यह साबित हो जाता है कि मन में अगर कुछ कर गुजरने की चाह हो तो कोई भी परिस्थिति आपको सफल होने से नहीं रोक सकती। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने रूद्रपुर सिडकुल में नौकरी करते हुए न केवल सरकारी नौकरी के लिए आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की, बल्कि उनका चयन उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा बीते शुक्रवार को घोषित कनिष्ठ सहायक के परीक्षा परिणामों में भी हो गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चंपावत जिले के पाटी क्षेत्र के रहने वाले भुवन भट्ट की, बतौर कनिष्ठ सहायक सरकारी नौकरी हासिल करने वाले भुवन की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
(uksssc junior assistant result)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: UKSSSC रिजल्ट घोषित गणाई के त्रिलोक चंद्र पंत ने उत्तीर्ण की कनिष्ठ सहायक परीक्षा

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के पाटी विकासखण्ड के निलौटी गांव निवासी भुवन भट्ट पुत्र पूर्णानंद भट्ट ने उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित कनिष्क सहायक भर्ती परीक्षा 2021 में सफलता अर्जित की है। बता दें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा गांव के ही सरकारी स्कूल से प्राप्त करने वाले भुवन ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई झूलाघाट से की है। तदोपरांत उन्होंने कुमाऊ यूनिवर्सिटी से बीए की डिग्री हासिल करने के साथ ही गोमती नगर लखनऊ से एक वर्षीय कम्प्यूटर का डिप्लोमा किया है। इसके साथ ही उन्होंने परिवार की जिम्मेदारियां का निर्वहन करने के लिए रूद्रपुर में सिडकुल स्थित एक कंपनी में नौकरी करनी शुरू कर दी। घर की जिम्मेदारियों के साथ ही उन्होंने अपने सपनों को साकार करने के लिए वह कंपनी से रूम पर आकर सरकारी नौकरी की तैयारी करने लगे। यह उनकी कड़ी मेहनत और लगन का ही परिणाम है कि उन्होंने कनिष्ठ सहायक की भर्ती परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। जिसमें उन्हें 68.19 अंक मिले हैं। अब वह बतौर कनिष्ठ सहायक नगर पंचायत लम्बगांव में अपनी सेवाएं देंगे।
(uksssc junior assistant result)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की महिमा उपाध्याय ने 611 अंक हासिल कर उत्तीर्ण की नीट परीक्षा बढ़ाया क्षेत्र का मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top