Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

देवभूमि दर्शन

हिमाँचल प्रदेश

देवभूमि की दो सगी बहनों ने बढ़ाया मान एक बनी नर्सिंग ऑफिसर तो दूसरी असिस्टैंट प्रोफैसर

Priyanka Anu Sharma Himachal: प्रियंका जहां बतौर नर्सिंग आफिसर बिलासपुर एम्स में अपनी सेवाएं दे रही है वहीं उनकी छोटी बहन अनु हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा उत्तीर्ण कर बनी राजनीति विज्ञान विषय की असिस्टेंट प्रोफेसर….

देश की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर ऊंची ऊंची मुकाम हासिल कर न केवल बेटियां आज अपने सपनों को साकार कर रही है बल्कि अपनी इन अभूतपूर्व उपलब्धियों से माता पिता का नाम भी रोशन कर रही है। आज हम आपको पड़ोसी राज्य देवभूमि हिमाचल प्रदेश की ऐसी ही दो सगी बहनों से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत एवं लगन के बलबूते सफलता का ऐसा मुकाम हासिल किया है कि उनकी इन सफलताओं से माता पिता का मस्तक गर्व से ऊंचा हो गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं बिलासपुर जिले के बरठीं के पास स्थित भटोली-मौहीं गांव में रहने वाली प्रियंका शर्मा एवं अनु शर्मा की। बता दें कि प्रियंका जहां बतौर नर्सिंग आफिसर बिलासपुर एम्स में अपनी सेवाएं दे रही है वहीं उनकी छोटी बहन अनु हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा उत्तीर्ण कर राजनीति विज्ञान विषय की असिस्टेंट प्रोफेसर बन ग‌ई हैं‌। दोनों बेटियों की इन अभूतपूर्व उपलब्धियों से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं क्षेत्र के लोग अपने बच्चों को भी उनकी मिसालें दे रहे हैं।
(Priyanka Anu Sharma Himachal)
यह भी पढ़ें- रुद्रप्रयाग की दो बहनों ने बढ़ाया प्रदेश का मान एक वायु सेना में बनी अफसर तो दूसरी IIT में चयनित

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से पड़ोसी राज्य देवभूमि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के बरठीं के पास स्थित भटोली-मौहीं गांव निवासी प्रियंका शर्मा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बरठीं स्कूल से प्राप्त करने के उपरांत प्रोफैशनल नर्सिंग स्तर की पढ़ाई रोहतक हरियाणा से की है। तदोपरांत उन्होंने महाराजा अग्रसेन मेडिकल काॅलेज हिसार हरियाणा से एमएससी किया। जिसके बाद उन्होंने नोरसेट 2022 (नर्सिंग ऑफिसर भर्ती कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) के परीक्षा परिणामों में अभूतपूर्व सफलता अर्जित करते हुए समूचे देश में आल इंडिया लेवल पर 174वीं रैंक हासिल की। वर्तमान में वह एम्स बिलासपुर में बतौर नर्सिंग ऑफिसर अपनी सेवाएं दे रही है। जबकि उनकी छोटी बहन अनु शर्मा ने भी अपनी प्रारंभिक शिक्षा बरठीं स्कूल से ही प्राप्त करने के उपरांत 2017 में बीएससी नॉन मेडिकल की पढ़ाई डीएवी काॅलेज चंडीगढ़ तथा 2020 में एमए राजनीति शास्त्र की पढ़ाई पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से की है। एम‌ए की पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने यूजीसी-नेट की परीक्षा भी उत्तीर्ण की‌। जिसके बाद वह हाल ही में हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन द्वारा आयोजित असिस्टैंट प्रोफैसर उत्तीर्ण कर राजनीतिक शास्त्र की असिस्टेंट प्रोफेसर बन गई है। उनके पिता भारतीय सेना से सेवानिवृत्त सूबेदार है जबकि मां केसरी देवी एक कुशल गृहिणी हैं। बेटियों की इन अभूतपूर्व उपलब्धियों से दोनों की खुशियों का कोई ठिकाना नहीं है।
(Priyanka Anu Sharma Himachal)

यह भी पढ़ें- MP PSC Result 2023: गजब भाई बहन ने उत्तीर्ण की पीएससी परीक्षा बहन बनी डिप्टी कलेक्टर भाई बना जिला शिक्षा अधिकारी

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in देवभूमि दर्शन

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top