Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Board Exam 2024: Application process started, know the last date and application fee. Uttarakhand Board Exam 2024

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2024: आवेदन प्रक्रिया शुरू, जाने अंतिम तिथि एवं आवेदन शुल्क

Uttarakhand Board Exam 2024: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए शुरू हो रही है आवेदन प्रक्रिया, छात्र-छात्राएं अंतिम तिथि से पूर्व जल्द करें आवेदन….

वर्ष 2023-24 में आयोजित होने वाली उत्तराखण्ड बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र छात्राओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां… हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा हाईस्कूल व इंटर के संस्थागत परीक्षार्थियों के लिए 31 जुलाई तथा व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के लिए 14 अगस्त आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। अर्थात हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के संस्थागत परीक्षार्थी 31 जुलाई तक जबकि व्यक्तिगत परीक्षार्थी 14 अगस्त तक आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से आवेदन शुल्क भी निर्धारित किया गया है।
(Uttarakhand Board Exam 2024)यह भी पढ़ें– केदारनाथ धाम में प्रतिबंधित होगा मोबाइल, मंदिर के अंदर मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे लोग

इस संबंध में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डाॅ. नीता तिवारी ने बताया कि वर्ष 2024 की हाईस्कूल परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक संस्थागत छात्र छात्राओं को 200 रूपए जबकि व्यक्तिगत छात्र छात्राओं को 600 रूपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा। इसी तरह इंटरमीडिएट के संस्थागत छात्र को साढ़े तीन सौ रुपये और व्यक्तिगत छात्र को सात सौ रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। बताया गया है कि विद्यालयों की ओर से खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संस्थागत परीक्षार्थियों के आवेदन 14 अगस्त और व्यक्तिगत छात्रों के आवेदन 28 अगस्त तक जमा करना अनिवार्य है। इसके उपरांत जमा होने आवेदनों पर कोई भी विचार नहीं किए जाने के निर्देश विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से जारी किए गए हैं। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है ‌।
(Uttarakhand Board Exam 2024)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड सरकार का 9वी और 12वी के छात्र छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top