Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Big order came for the shopkeepers in Dehradun, tomato price not above this rate. tomato price in dehradun

उत्तराखण्ड

देहरादून

देहरादून में दुकानदारों के लिए आया बड़ा फरमान इस रेट से ऊपर नहीं बेच सकते टमाटर…….

tomato price in dehradun: लगातार मुनाफाखोरी की खबरें सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने लिया सख्त निर्णय, अपर जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर तय की टमाटर की अधिकतम कीमतें….

अपने रंग की तरह ही इन दिनों टमाटर चारों ओर छाया हुआ है। वजह है उसके बढ़ते दाम। टमाटर के बढ़ते दामों ने भले ही आम जनमानस की थाली से उसे दूर कर दिया हों परंतु मीडिया, सोशल मीडिया तक टमाटर ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। ये तो हुई टमाटर की प्रसिद्धि की बात। अब टमाटर के दामों पर आते हैं। दिन प्रतिदिन बढ़ते टमाटर के दामों पर अब मुनाफाखोरों की दस्तक सामने आने लगी है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं जहां पहाड़ से मैदान में सस्ते टमाटर पहुंचने लगे हैं। वहीं सरकारी मंडियों में 70-80 रूपए किलो की दर से टमाटर मुहैया कराया जा रहा है बावजूद इसके फुटकर दुकानों पर अभी भी क‌ई जगह इसके दाम 150-200 रूपए प्रति किलो बताए जा रहे हैं। बात देहरादून की ही करें तो दुकानों पर अभी भी टमाटर 160 से 180 प्रति किलो की दर पर बेचा जा रहा है। जिसे देखते हुए अपर जिलाधिकारी डा. बरनवाल ने आदेश जारी कर स्पष्ट किया कि ए-ग्रेड टमाटर भी 100 से 110 रुपये प्रति किलो से अधिक दर पर नहीं बेचा जाएगा। फुटकर दुकानों में 110 रूपए से अधिक कीमत पर टमाटर बेचने की शिकायत मिलने पर दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
(tomato price in dehradun)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने और रील्स बनाने पर लगा प्रतिबंध

अपर जिलाधिकारी के दिशानिर्देशों पर जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने तहसीलदार सदर शादाब के नेतृत्व में तहसील चौक, मोती बाजार, हनुमान चौक, झंडा बाजार, डाकरा बाजार, नेहरू कालोनी मंडी, छह नंबर पुलिया मंडी आदि में छापामारी की। इस दौरान टीम ने दुकानदारों को टमाटर के दाम चस्पा करने के निर्देश दुकानदारों को दिए। हालांकि टीम को प्रमुख मंडियों में तो टमाटर 100 रुपये किलो तक बिकता मिला परंतु छोटी मंडियों के अलावा दुकानों पर अभी भी टमाटर 160 से 180 प्रति किलो की दर पर बेचे जाने की बात सामने आई। जिस पर टीम ने दुकानदारों को प्रथम चेतावनी देते हुए टमाटर की कीमतें 110 रूपए प्रति किलो की दर तक सीमित रखने को कहा। आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने यह पहल तब की जब देहरादून की निरंजपुर स्थित थोक मंडी में खुले फुटकर काउंटरों पर टमाटर 70 रूपए किलो की दर से बेचा जा रहा था बावजूद इसके शहर में टमाटर की कीमतें लगातार उछाल मार रही थी और मुनाफाखोरी की खबरें सामने आ रही थी।
(tomato price in dehradun)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: DM मयूर दीक्षित को कार्यालय में दिखी ऐसी अनियमितताएं सीधे दिए वेतन रोकने के निर्देश

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top