Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Mohit Adhikari of lohaghat Champawat passed SSC CGL exam and became GST Inspector. Mohit adhikari SSC CGL

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड के मोहित अधिकारी ने उत्तीर्ण की SSC CGL परीक्षा बने जीएसटी इंस्पेक्टर बड़ा प्रदेश का मान

Mohit adhikari SSC CGL: मोहित ने हासिल किया सबसे कम उम्र में जीएसटी इंस्पेक्टर बनने का मुकाम, कड़ी मेहनत से सेल्फ स्टडी के दम पर पाई कामयाबी….

राज्य के होनहार वाशिंदे हमेशा से ही सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल कर न केवल अपने सपनों को साकार करते आए हैं बल्कि अपनी काबिलियत के दम पर देश प्रदेश का भी नाम रोशन करते रहते हैं। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसी ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने महज 21 वर्ष की उम्र में कामयाबी की एक नई दास्तां लिखकर राज्य के अन्य युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनने का मुकाम हासिल किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के चंपावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र के प्रेमनगर निवासी मोहित अधिकारी की, जिन्होंने न केवल SSC CGL परीक्षा उत्तीर्ण कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है बल्कि सबसे कम उम्र में जीएसटी इंस्पेक्टर बनने का मुकाम भी हासिल किया है। मोहित की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।(Mohit adhikari SSC CGL)
यह भी पढ़ें- Yashoda Dhami UGC NET: पिथौरागढ़ की यशोदा धामी ने यूजीसी नेट एवं JRF परीक्षा की उत्तीर्ण

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चंपावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र के प्रेमनगर निवासी मोहित अधिकारी एस‌एससी सीजीएल की परीक्षा उत्तीर्ण कर जीएसटी इंस्पेक्टर बन गए हैं। बता दें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय चम्पावत से प्राप्त करने वाले मोहित ने चंपावत से ही स्नातक की पढ़ाई भी की है। वर्ष 2022 में उन्हें जैसे ही स्नातक की डिग्री मिली, उन्होंने एस‌एससी सीजीएल की प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन किया। तदोपरांत उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से सेल्फ स्टडी के दम पर यह परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। बताते चलें कि इस परीक्षा के परिणामों में उन्हें आल इंडिया लेवल पर 214वीं रैंक हासिल हुई है। एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले मोहित के पिता जहां भारतीय सेना से रिटायर्ड है वहीं उनके बड़े भाई भी वर्तमान में भारतीय सेना में कार्यरत हैं।
(Mohit adhikari SSC CGL)

यह भी पढ़ें- Dheeraj Chauhan SSC CGL: उत्तराखण्ड के धीरज चौहान ने उत्तीर्ण की एस‌एससी सीजीएल परीक्षा, बने डिविजनल अकाउंट्स आफिसर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top