Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Traffic will be divert in Dehradun from today 5th to 8th September. Dehradun traffic divert today.

उत्तराखण्ड

देहरादून

देहरादून में 5 से 8 सितंबर तक रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट सफर से पहले जरूर देख ले….

Dehradun traffic divert today: राजधानी देहरादून में आज से शुरू हो रहा है उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र, नया ट्रेफिक रूट प्लान जारी….

यदि आप भी देहरादून मे रहते है या देहरादून जाने की सोच रहे है तो घर से निकलने से पहले यह ट्रैफिक रूट प्लान अवश्य देख ले। बता दे कि आगामी 5 सितंबर से 8 सितंबर तक देहरादून मे विधानसभा मानसून सत्र आयोजित किया जाएगा जिसे सुचारू रूप से संचालित करने के लिए विधानसभा सचिवालय द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इसी विधानसभा मानसून सत्र के आयोजन के चलते चार दिन के लिए यातायात डायवर्ट प्लान तैयार किया गया है।विधानसभा-सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन आदि को ध्यान मे रखते हुए यातायात / कानून व्यवस्था को बनाए रखने हेतू देहरादून के कुछ स्थलों पर बैरियर प्वाइंट भी निर्धारित किए गए हैं।जो कि इस प्रकार से है।
1.प्रगति विहार बैरियर
2.शास्त्रीनगर बैरियर
3.बाईपास बैरियर
4.डिफेंस कालोनी बैरियर
5.विधान सभा तिराहा बैरियर
(Dehradun traffic divert today)
यह भी पढ़ें- Good News: देहरादून से लुधियाना का सफर होगा बेहद आसान हो रही हैं दो फ्लाइटें शुरू..

वही डायवर्ट किया गया ट्रैफिक प्लान कुछ इस प्रकार से है।●सम्पूर्ण भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर भेजा जाएगा।
●रिस्पना क्षेत्र में यातायात का अधिक दबाव होने पर भारी वाहनों को आंशिक रूप से लालतप्पड़,हर्रावाला व नयागांव पर ही रोक दिया जाएगा ।
●देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहनो को नेहरू कॉलोनी / फव्वारा चौक से पुलिया नम्बर 06 की ओर डायवर्ट किया जाएगा ।
●धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की ओर जाने वाले सभी वाहनो को माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आईएसबीटी की ओर डायवर्ट किया जाएगा ।
●मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहनो को जोगीवाला से रिंग रोड तथा वहा से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग तथा आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर होते हुए भेजा जाएगा ।
(Dehradun traffic divert today)
यह भी पढ़ें- Good News: देहरादून लखनऊ के बीच जल्द चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ये रहेंगे स्टेशन…

● वही मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनो को विधानसभा तिराहा,रिस्पना,पुरानी बाई चौकी होते हुए धर्मपुर ईसी रोड़ की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
●इसके साथ ही अनुमति प्राप्त सम्भावित जुलूस केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा और इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में ही पार्क किये जाएंगे ।
● मानसून सत्र के दौरान निकलने वाले जुलूस को बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर डाइवर्ट जाएगा ।
●यातायात का दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बसो को कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेकर वापस डोईवाला की ओर भेजा जाएगा ।
●उच्चाधिकारीयों के आदेशानुसार अन्य मार्गों से भी यातायात को डायवर्ट किया जा सकता है।
(Dehradun traffic divert today)

यह भी पढ़ें- देहरादून: डीएम सोनिका का बड़ा एक्शन, टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top