Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand News: state government also gave the gift of sports quota jobs to these youth. Uttarakhand Sports quota Jobs

उत्तराखण्ड

देहरादून

Good News: उत्तराखंड सरकार ने लम्बे समय बाद इन युवाओं को भी दी सरकारी नौकरी की सौगात

Uttarakhand Sports quota Jobs: शासन ने जारी किया आदेश, अब मेडल हासिल करने वाले युवाओं को राज्य सरकार देगी सरकारी नौकरी..

उत्तराखंड में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले स्थानीय खिलाड़ियों के लिए प्रदेश सरकार की ओर से एक बड़ी खुशखबरी के सामने आ रही है। जी हां, खेल नीति–2021 के अंतर्गत आउट ऑफ टर्न सेवायोजन को सरकार की तरफ से स्वीकृति मिली है। बता दे इस योजना के तहत सरकार ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेताओं को मेडल लाओ, नोकरी पाओ की तर्ज पर नोकरी देने की योजना तैयार की है। शासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। दरअसल बीते गुरुवार को आउट ऑफ टर्न जॉब का जीओ जारी होने पर खेल मंत्री रेखा आर्य ने सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज यह बेहद खुशी का विषय है की पूर्व की कैबिनेट बैठक में आउट ऑफ टर्न जॉब को सरकार की तरफ से मंजूरी मिली है। आपको बता दे आउट ऑफ टर्न के माध्यम से राज्य के ऐसे खिलाड़ी जो की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पदक ला रहे है, उन्हे विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी दी जाएगी।
(Uttarakhand Sports quota Jobs)
यह भी पढ़ें- Haridwar Job Fair 2023: हरिद्वार में लगने जा रहा है रोजगार मेला इन दस्तावेज के साथ पहुंचे

जानकारी के मुताबिक खिलाड़ियों को 2000 लेकर 5400 रूपये तक के वेतनमान की नौकरी खेल विभाग, गृह विभाग, माध्यमिक शिक्षा, युवा कल्याण विभाग, वन विभाग और परिवहन विभाग में दी जाएगी। इसके अलावा ओलंपिक गेमर, पैरालंपिक गेम्स में स्वर्ण, रजत, कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 5400 रूपये के वेतनमान के पद सीधे तौर पर नोकरी दी जाएगी। वहीं दूसरी ओर विश्वकप, विश्व चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 5400 रूपये के वेतनमान पर नोकरी दी जाएगी। रजत पदक विजेताओं को 4800 रूपये की वेतनमान और कांस्य पदक विजेता व राष्ट्रीय एवं सैफ गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ियों को 2000 से 2800 के वेतनमान पर नौकरी मिलेगी। इसके साथ ही आपको बता दे कि एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, तीरंदाजी, बास्केटबॉल, शूटिंग, साइकिलिंग, डाइविंग, घुडसवारी, तलवारबाजी, फुटबॉल, गोल्फ, हैंडबॉल, हॉकी, जूडो, लॉन टेनिस, रोइंग, सेलिंग, तैराकी, टेबिल टेनिस, ताइक्वांडो, वालीबॉल, वेटलिफ्टिंग, कुश्ती, बेसबॉल, शतरंज, क्रिकेट, कबड्डी, कराटे, खो-खो, मलखंब, केनोइंग एवं क्याकिंग के खेलो में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नोकरी दी जाएगी।(Uttarakhand Sports quota Jobs)

यह भी पढ़ें- Good News: उत्तराखंड युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आप भी करें जल्द आवेदन

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top