Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand News: state government gave a big gift to kasturba gandhi teacher salary increasing. kasturba gandhi teacher salary

उत्तराखण्ड

देहरादून

Good News: उत्तराखंड सरकार ने इन शिक्षा कर्मियों को दी बड़ी सौगात बढ़ाया मानदेय….

kasturba gandhi teacher salary: शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव, स्वीकृति मिलने के मानदेय में होगा चार-पांच हजार रुपए का इजाफा….

राज्य के उन सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है जो कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका छात्रावास और नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावास में कार्यरत हैं। जी हां.. उत्तराखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका छात्रावास और नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावास में कार्यरत चार सौ से अधिक शिक्षकों एवं कर्मचारियों का मानदेय बढ़ने जा रहा है। बता दें कि यह फैसला समग्र शिक्षा की कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिया गया है। जिसके बाद अब मानदेय बढ़ाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। जहां से स्वीकृति मिलने के बाद इन कर्मचारियों एवं शिक्षकों के मानदेय में चार से पांच हजार रुपए तक का इजाफा हो सकता है।
(kasturba gandhi teacher salary)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: केंद्र सरकार की सिर्फ महिलाओं के लिए लंबे समय बाद बड़ी योजना आप भी उठाएं लाभ

आपको बता दें वर्तमान में उत्तराखण्ड में 40 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका छात्रावास और 13 नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावास है। इन सभी छात्रावासों में अल्पकालिक शिक्षकों के साथ ही वार्डन, लेखाकार एवं कुछ अन्य कर्मचारी भी कार्यरत हैं। इन सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों की संख्या चार सौ से अधिक है। बताते चलें कि बीते रोज आयोजित हुई समग्र शिक्षा की कार्यकारिणी समिति की बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि समग्र शिक्षा के तहत वर्तमान एवं भविष्य में खाली होने वाले पदों को आउटसोर्स एजेंसी से भरा जाएगा। जिसके लिए आउटसोर्स एजेंसी का चयन निविदा के माध्यम से किया जाएगा।
(kasturba gandhi teacher salary)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड सरकार की बेरोजगार युवाओं के लिए नई योजना प्रतिदिन मिलेंगे रुपए और ट्रेनिंग

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top