Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
UTTARAKHAND news: nainital DM Vandana Singh Chauhan instructed to take strict action in Haldwani. Nainital DM Vandana news

IAS DM VANDANA SINGH

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी: एक्शन में DM वंदना विभागीय अधिकारियों को लगाई फटकार दी सख्त कार्रवाई की हिदायत

Nainital DM Vandana news: बीचों बीच सड़क खोदकर पेयजल लाइन बिछाने पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी, भविष्य में शिकायत मिलने पर दी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी….

नैनीताल की जिलाधिकारी आईएएस वंदना सिंह चौहान इन दिनों अपनी बेहतरीन कार्यप्रणाली से सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है। फिर चाहे बात विकास कार्यों की समीक्षा की हों, या फिर जिले के विकास का खाका तैयार करने की या फिर सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों पर नकेल कसने की, सभी मामलों में उनके द्वारा उठाए जा रहे सख्त कदमों से उन्होंने नैनीताल वासियों के दिलों में खासी जगह बना ली है। बीते रोज आयोजित हुई जल जीवन मिशन की अध्यक्षता करते हुए भी उन्होंने कहा कि उन्हें आए दिन आम जनमानस से जल जीवन मिशन में कार्य कर रहे ठेकेदारों के खिलाफ शिकायतें प्राप्त हो रही है, जिनमें ठेकेदारों द्वारा सड़क किनारे कच्ची जमीन होने के बावजूद सड़क को बीच से खोदकर पेयजल लाइन बिछाने के आरोप लगाए जा रहे हैं। इससे न केवल शासन प्रशासन की छवि धूमिल हो रही है बल्कि लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं सड़क के बीचोंबीच खुदाई होने से दुर्घटना का भय भी बन रहा है।
(Nainital DM Vandana news)
यह भी पढ़ें- नैनीताल: खबर लगते ही DM वंदना चौहान आई एक्शन में जारी किया फरमान…

इस संबंध में उन्होंने जल निगम एवं जल संस्थान के अधीक्षण अभियंता को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसे मामलों का तुरंत संज्ञान लेकर उक्त ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इतना ही नहीं उन्होंने अधीक्षण अभियंता को यह भी निर्देश दिए कि जहां पर कच्ची सड़क उपलब्ध है या मिट्टी से बना पैदल मार्ग है वहां सर परिस्थिति में सड़क के किनारे उपलब्ध कच्चे मार्ग को खोदकर पेयजल लाइन बिछाई जाए। उन्होंने भविष्य में इस तरह की शिकायतों में पुनरावृत्ति होने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी। इसके अतिरिक्त उन्होंने अधीक्षण अभियंता को जल जीवन मिशन के सभी कार्यों को आगामी दिसंबर 2024 तक हर हाल में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की गुणवत्ता प्रभावित ना हों इसके लिए अधिशासी अभियंता एवं उनके अधीनस्थ अभियंता लगातार स्थलीय निरीक्षण कर विकास कार्यों की मानिटरिंग करें।
(Nainital DM Vandana news)

यह भी पढ़ें- नैनीताल: डीएम वंदना चौहान आई एक्शन में हालात देख सीधे जारी किए फरमान ….

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in IAS DM VANDANA SINGH

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top