Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: nainital DM Vandana Chauhan came into action after rain issued orders directly. DM Vandana Chauhan Rain

IAS DM VANDANA SINGH

उत्तराखण्ड

नैनीताल

नैनीताल: डीएम वंदना चौहान आई एक्शन में हालात देख सीधे जारी किए फरमान ….

DM Vandana Chauhan Rain: भारी बारिश और अलर्ट को देखते हुए जिलाधिकारी ने जारी किए अधिकारियों को निर्देश, कहा अलर्ट मोड पर रहे अधिकारी कर्मचारी….

उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश और मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए नैनीताल जिले के जिलाधिकारी द्वारा सभी विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि बीते दो दिनों से उत्तराखंड में लगातार बारिश के चलते जंहा नदी नाले उफान पर हैं वही पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश से जगह-जगह भूस्खलन हो रहे हैं। वही नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह चौहान ने सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस बल व क्षेत्र में तैनात सभी फील्ड कार्मिकों को पूर्ण सतर्कता बरतते हुए अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए हैं। नदी नालों का जलस्तर बढ़ते देख और ग्रामीण क्षेत्र में भारी बारिश के खतरे को मध्य नजर रखते हुए जिलाधिकारी वंदना चौहान तुरंत एक्शन में आ गई और उन्होंने इससे निपटने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दे दिए।
(DM Vandana Chauhan Rain)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में 14 सितंबर तक इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी…

जिलाधिकारी वंदना ने उपजिलाधिकारियों तहसीलदारों, खण्ड विकास अधिकारियों को भी अपने अपने क्षेत्रों में वर्षा से हो रहे नुकसान एंव घटनाओं से संबंधित जानकारी लेते रहने के निर्देश दिए है। ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात राजस्व उप निरीक्षक, ग्राम विकास व ग्राम पंचायत अधिकारियों आदि को भी निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्र में उपस्थित रहकर अलर्ट रहें तथा किसी भी प्रकार की प्राकृतिक घटना घटित होने पर तत्काल आपदा कंट्रोल रूम को सूचित करने के साथ ही राहत एवं बचाव आदि के कार्य मे सहयोग करें। इसके साथ ही एन एच के अधिकारियों को राष्ट्रीय राजमार्गो के समय-समय पर बाधित एवं बन्द होने पर तत्काल सुचारू करने के निर्देश को दिए गए हैं। बताते चले कि लगातार हो रही बारिश के चलते काशीपुर मर्चुला राष्ट्रीय राज्यमार्ग धनगढ़ी नाले में जल प्रवाह बढ़ने से कुछ घंटों तक बंद रहा। 3 बजे के बाद पानी का प्रवाह होने पर वाहनों की आवाजाही को सुचारू किया ।वही इसके साथ ही रामनगर ढेला मार्ग भी कुछ समय के लिए नाले में पानी बढ़ने पर कुछ घंटों तक बंद रहा ।

(DM Vandana Chauhan Rain)

यह भी पढ़ें- Good News: उत्तराखंड में शिक्षकों के 5 हजार रिक्त पदों को इस नए फार्मूले से भरेगी सरकार

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in IAS DM VANDANA SINGH

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top