Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Kumaon Commissioner Deepak Rawat audit a government inter college haldwani. Deepak Rawat College Audit

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने सरकारी कॉलेज में मारा छापा मिली बड़ी गड़बड़ी….

Deepak Rawat College Audit: छात्र बनकर बच्चों की कक्षा में बैठे दीपक रावत, सही तरीके से ना पढ़ा पाने पर ली अध्यापकों और प्रधानाचार्य की जमकर क्लास…

अपने चिर-परिचित अंदाज और कार्यशैली का उदाहरण देते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत एक बार फिर मंगलवार को अटल उत्कृष्ट आदर्श इन्टर कालेज फूलचौड में एकाएक औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए। यहां न केवल उन्होंने एक छात्र की भांति कक्षाओं में बैठकर शिक्षकों की क्लास ली बल्कि छात्रों की समस्या से रूबरू होते हुए लम्बे अरसे से अर्थशास्त्र विषय बच्चों को नहीं पढाने पर प्रधानाचार्य आशीष शर्मा एवं अर्थशास्त्र अध्यापक जमन सिंह मेहरा को जमकर फटकार भी लगाई।
(Deepak Rawat College Audit)
यह भी पढ़ें- कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के मास्टर प्लान से बनेगा पहाड़ में भारी पुल बाईपास की है बड़ी योजना

बता दें कि इस दौरान बच्चों ने आयुक्त को बताया कि विद्यालय में अंग्रेजी विषय के अध्यापक लाल सिंह द्वारा इंगलिश विषय में उन्हें कुछ नही पढाया जाता है, अध्यापक द्वारा सेल्फ स्टडी ही कराई जाती है तथा अंग्रेजी के चैप्टर में केवल सांराश बताया जाता है। जिस पर आयुक्त ने लाल सिंह को क्लास लेने के निर्देश दिये। कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत खुद भी बच्चों के छात्र अंग्रेजी की इस कक्षा में बैठे। जिस पर लाल सिंह द्वारा बच्चों को अंग्रेजी का पाठ पढ़ाया गया परन्तु वह बच्चों को इस पाठ का भावार्थ हिन्दी में बताने में पूर्णतया नाकाम रहे। जिस पर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने भरी कक्षा में अध्यापक लालसिंह के साथ ही प्रधानाचार्य अशीष शर्मा जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि आप लोग पहले खुद पढें उसके पश्चात बच्चों को पढायें।
(Deepak Rawat College Audit)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कमिश्नर दीपक रावत ने मारा छापा शौचालय कमरा बनाकर चल रहा था किराए पर….

बताया गया है कि स्थानीय लोगों द्वारा कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत से शिकायत की जा रही थी कि अटल उत्कृष्ट आदर्श इन्टर कालेज फूलचौड में अध्यापकों द्वारा छात्रों की कक्षाएं नही ली जा रही है। यहां तक कि कुछ अध्यापकों द्वारा कक्षाएं लेने के बावजूद बच्चों को चैप्टर समझाया नही जा रहा है। जिस पर उन्होंने स्कूल का निरीक्षण करने का निर्णय लिया। स्कूल पहुंचने पर बच्चों से बातचीत करने पर जहां इन शिकायतों की पुष्टि हुई वहीं अंग्रेजी की कक्षा में अध्यापक द्वारा बच्चों को पाठ का भावार्थ नहीं समझा पाने से शिक्षा की गुणवत्ता की भी परख उन्हें हो गई। जिसके बाद उन्होंने प्रधानाचार्य को निर्देश दिये कि प्रत्येक क्लास की मानिटरिंग की जाए साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने निर्देश दिये। इतना ही नहीं उन्होंने एडी शिक्षा को भी निर्देशित करते हुए स्कूल का निरीक्षण करने के आदेश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि एडी शिक्षा के निरीक्षण के उपरान्त वह दोबारा विद्यालय का निरीक्षण करेंगे।
(Deepak Rawat College Audit)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मारा छापा, अधिकारियों से हुए नाराज

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top