Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Mumbai kathgodam special train uttarakhand

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखण्ड: कुमाऊं वासियों के लिए खुशखबरी, दीवाली पर मुंबई से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Uttarakhand special diwali train: यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए रेलवे का अच्छा निर्णय, बुधवार को मुंबई सेंट्रल से तो गुरूवार को काठगोदाम से चलेगी स्पेशल ट्रेन….

Uttarakhand special diwali train
राज्य के कुमाऊं मंडल के वाशिंदों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जी हां… आगामी दीपावली त्यौहार को देखते हुए भारतीय रेलवे ने मुंबई से काठगोदाम के लिए स्पेशल ट्रेन संचालित करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि दीपावली के त्योहार पर दूसरे राज्यों में नौकरी /पढ़ाई करने वाले राज्य के युवा वाशिंदे हजारों की संख्या में अपने घर अपने पहाड़ की ओर रूख करते हैं और ट्रेनों आदि में भारी भीड़ देखने को मिलती हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से भारतीय रेलवे ने यह फैसला लिया है।
(Uttarakhand special diwali train)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कोटद्वार से दिल्ली के शुरू हुई न‌ई ट्रेन, जल्द मिलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस की भी सौगात

अपने इस फैसले की जानकारी देते हुए भारतीय रेलवे की ओर से बताया गया है कि मुंबई सेंट्रल से काठगोदाम रेलवे स्टेशन के मध्य सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन का संचालन आगामी 8 नवंबर से किया जाएगा। बताया गया है कि इस दौरान गाड़ी संख्या 09075 मुंबई सेंट्रल से आगामी 8, 15, 22 एवं 29 नवंबर बुधवार को सुबह 11:00 बजे काठगोदाम की ओर प्रस्थान करेगी और बोरिवली, वापी, बलसाड़, सूरत, बड़ोदरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, हिण्डोन सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, हाथरस सिटी, कासगंज, बदायूं, बरेली जंक्शन, बरेली सिटी, इज्जतनगर, बहेड़ी, किच्छा और लालकुआं होते हुए अगले दिन यानी गुरुवार को दोपहर 14:30 बजे काठगोदाम पहुंचेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 09076, दिनांक 9, 16, 23 एवं 30 नवंबर बृहस्पतिवार को शाम 17:30 बजे काठगोदाम से रवाना होगी और अगले दिन यानी शुक्रवार को 20:55 बजे मुम्बई सेंट्रल पहुंचेगी।(Uttarakhand special diwali train)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पौड़ी गढ़वाल में बनेगी चार किमी लंबी सुरंग, घंटों का सफर होगा चंद मिनटों में पूरा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

Uttrakhand News Tags

To Top