Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Bhimtal: Social worker Puran Chandra Brijwasi requested nainital SDM to light issue in the bhimtal lake shore. Bhimtal lake light Issue

उत्तराखण्ड

नैनीताल

भीमताल: सामाजिक कार्यकर्ता बृजवासी ने SDM से झील किनारे सभी लाइटों को जलाने का किया अनुरोध

Bhimtal lake light Issue: बार बार मांग के बाद भी नहीं ले रहा कोई सुध, महज दो वर्ष में ही ख़राब हो गई महंगी लाइटें…

Bhimtal lake light Issueउत्तराखण्ड के सरकारी विभागों के गैरजिम्मेदाराना रवैए की बानगी आए दिन देखने को मिलती रहती है। एक बार फिर एक ऐसी ही खबर राज्य के नैनीताल जिले से सामने आ रही है जहां भीमताल में 2 साल पूर्व झील किनारे लगी महंगी लाइट शोपिस बनी हुई है। यह इस बात की भी तस्दीक करता है कि सरकारी विभागों द्वारा किस तरह मोटा पैसा खर्च कर कोई भी काम तो क्या दिया जाता है परंतु इसके बाद उन कार्यों की सुध लेने वाला भी कोई नहीं होता। इस संबंध में भीमताल नगर के सामाजिक कार्यकर्ता पूरन चंद्र बृजवासी ने उप-जिलाधिकारी प्रमोद कुमार से तत्काल नगर अंतर्गत बंद पड़ी सभी लाइट को ठीक कर जलाने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: लापता फॉरेस्ट रेंजर की पत्नी ऑटो में बैठकर ढूंढ रही हैं पति को, भटक रही दर-दर

देवभूमि दर्शन को जानकारी देते हुए बृजवासी ने बताया कि भीमताल झील किनारे नगर पंचायत कार्यालय से डैम होते हुए दीन दयाल पार्क झील के चारो तरफ 2 साल पूर्व नगर बोर्ड के चुनाव के बाद ये महंगी बेकार बिन प्रकाशमय लाइट लगवा दी जो 2 साल में ही अधजली, बंद पड़ी सिर्फ सोफिस रह गई है देश विदेश से यहाँ आने वाले पर्यटक एवं स्थानीय लोग झील किनारे, पर्यटन सड़कों, पार्कों में अंधेरा रहने से सायंकालीन, रात्री के वक्त एवं मॉर्निंग वाक पर डरे सहमे रहते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि स्थानीय लोग कई बार नगर प्रशासन से नगर अंतर्गत बंद पड़ी लाइट ठीक कर जलाने की मांग करते हैं एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा सोशल मीडिया पर लाइव बंद पड़ी महंगी लाइट पर सवाल खड़े किए जाते हैं जिससे नगर का नाम खराब होता है और नगर के रास्तो, सड़कों, झील किनारे अंधेरा रहने से स्थानीय जनता नगर प्रशासन की कार्य प्रणाली पर बेतुके सवालिया करती है जिसको लेकर आज नगर के सामाजिक कार्यकर्ता पूरन चंद्र बृजवासी ने नैनीताल उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार से नगर 9 वार्डों अंर्तगत, झील किनारे, सड़कों, रास्तो में बंद पड़ी, खराब, आधी जली सभी लाइट को ठीक कर जलाने कि माँग की। जिस पर उप-जिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने शीघ्र कार्यवाही कर नगर प्रशासन से सभी बंद पड़ी लाइट ठीक कर जलाने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: हल्द्वानी में लगने जा रहा रोजगार मेला, 12 कंपनियां करेंगी युवाओं का चयन

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top