Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Kyarkholi to Parasosera motor road barakot Champawat
फोटो: देवभूमि दर्शन

उत्तराखण्ड

चम्पावत

चंपावत: क्वारखोली के ग्रामीण ने की पुनः डामरीकरण की मांग लंबे समय से झेल रहे परेशानी…

Kyarkholi to Parasosera motor road: सड़क की खस्ता हालत से लंबे समय से परेशान हैं ग्रामीण, विभाग नहीं ले रहे सुध, अब ग्रामीणों ने जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री से लगाई गुहार….

Kyarkholi to Parasosera motor road
सरकार बड़े बड़े मंचों से गांव गांव तक सड़क पहुंचाने का दावा करती है, सड़कें बनाई भी जा रही है परंतु अधिकारियों द्वारा उनके रखरखाव में कितनी कोताही बरती जा रही है इसका अंदाजा राज्य के चम्पावत जिले से आ रही इस खबर से आसानी से लगाया जा सकता है। जहां सड़क की खस्ता हालत से गांव वासियों को काफी समय से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है परंतु बावजूद इसके सड़क की सुध लेने वाला कोई नहीं है। मामला बाराकोट विकासखण्ड के अंतर्गत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित क्यारखोली से पाड़ासोसेरा मोटर मार्ग का है। सड़क की खस्ता हालत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जहां सड़क पर पूर्व में किया गया डामर पूरी तरह उखड़ चुका है वहीं सड़क में जगह-जगह बड़े गड्ढे भी बने हुए हैं। इतना ही नहीं सड़क के किनारे बनी हुई नालियां भी पूरी तरह बंद हो गई है तथा सड़क के दोनों ओर ऊंगी हुई बड़ी बड़ी झाड़ियां दुर्घटना को आमंत्रित कर रही है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: ये किस हालातों में दौड़ा रहें है रोडवेज बसों को यात्रियों की जिंदगी के साथ बड़ा खिलवाड़

इस संबंध में देवभूमि दर्शन को जानकारी देते हुए संबंधित गांव के कृष्णा अधिकारी, मोहन अधिकारी, निर्मल अधिकारी, दिनेश गोस्वामी, विक्रम अधिकारी एवं ग्राम प्रधान हरीश राम आदि लोगों ने बताया कि यह सड़क 8 से 10 गांवों की जीवन रेखा है, जिस पर 8-10000 लोग निर्भर है। इस सड़क से 5 प्राथमिक स्कूल, 1 इंटर कॉलेज, 1 हाई स्कूल के लिए भी रास्ता जाता है तथा बाजार जाने के लिए भी यह ग्रामीणों का एकमात्र सहारा है। उन्होंने चम्पावत के जिलाधिकारी नवनीत पांडेय के साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन देकर इस सड़क मार्ग को जल्द से जल्द लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित कर पुनः डामरीकरण कराने की मांग की है। वहीं दूसरी ओर इस सड़क मार्ग पर चलने वाले वाहन चालकों ने भी सड़क की खस्ता हालत को चिंताजनक बताते हुए कहा है कि सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे होने से किसी भी समय बड़ी दुर्घटना हो सकती है। सड़क पर वाहन चलाते हुए उन्हें हर समय इसका भय बना रहता है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्र की बदहाली, ग्रामीणों को लेना पड़ रहा नदी पार करने बल्लियों का सहारा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top