Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Aman Joshi Assistant Accountant UKPSC haldwani
फोटो: सोशल मीडिया

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखण्ड: हल्द्वानी के अमन जोशी ने उत्तीर्ण की UKPSC परीक्षा, बने असिस्टेंट अकाउंटेंट

Aman Joshi Assistant Accountant UKPSC: बतौर असिस्टेंट अकाउंटेंट चंपावत कोषागार में हुई अमन जोशी की नियुक्ति, इस सफलता के पीछे उनकी पत्नी बबीता जोशी की रही अहम भूमिका…

Aman Joshi Assistant Accountant UKPSC
उत्तराखंड के युवा अपनी मेहनत एवं काबिलियत के दम पर आज चारों ओर अपनी सफलता का परचम लहरा रहे हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक और युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने अपने परिवार तथा क्षेत्र का नाम रोशन किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं हल्द्वानी के रहने वाले अमन जोशी की। जिनका नाम बीते दिनों चंपावत में सहायक लेखाकारों में चयनित अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र में शामिल हैं। बता दें कि अमन जोशी की नियुक्ति चंपावत कोषागार में बतौर असिस्टेंट अकाउंटेंट के रूप में हुई है। सबसे खास बात तो यह है कि उनकी इस सफलता के पीछे उनकी पत्नी बबीता जोशी की अहम भूमिका रही है। अमन जोशी की पत्नी बबीता जोशी पटवारी के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: दिशांक ने उत्तीर्ण की सीडीएस की परीक्षा, आईएमए में हुआ चयन, आप भी दें बधाई

Aman Joshi HALDWANI UTTARAKHAND
बता दें कि अमन की प्रारम्भिक शिक्षा हल्द्वानी के डीएवी पब्लिक स्कूल से पूर्ण हुई। इसके बाद अमन ने डीएसबी कैंपस नैनीताल से बीकॉम तथा एमकॉम की पढ़ाई पूर्ण की। एमकॉम की पढ़ाई पूर्ण करने के पश्चात अमन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गए। बताते चलें कि अमन जोशी हल्द्वानी पांडे निवास तल्ला गोरखपुर के रहने वाले हैं। उनके पिता ललित चंद्र जोशी उत्तराखंड पुलिस विभाग में कार्यरत हैं तथा माता कविता जोशी ग्रहणी हैं।अमन जोशी का कहना है कि विवाह के 1 साल पश्चात उनकी सरकारी नौकरी लगी है। पत्नी के सहयोग के कारण उन्हें मुकाम हासिल करने में काफी मदद मिली। कई बार प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता नहीं मिलने से अभ्यर्थियों को दबाव का सामना करना पड़ता है इस दौरान परिवार का सहयोग ही उन्हें आगे के लिए प्रेरित करता है।

यह भी पढ़ें- बधाई: अल्मोड़ा की भावना जोशी को तीसरी बार मिली आईईएस परीक्षा में सफलता

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top