Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Khushi Rana NMMS Exam
फोटो:- देवभूमि दर्शन

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: सोमेश्वर की खुशी राणा ने उत्तीर्ण की NMMS परीक्षा अल्मोड़ा जिले की बनी टॉपर

Khushi Rana NMMS Exam: खुशी ने समूचे अल्मोड़ा जनपद में 122 अंकों के साथ हासिल की पहली रैंक, अब मिलेगी प्रतिवर्ष 12000 रूपए की छात्रवृत्ति….

Khushi Rana NMMS Exam
राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाले युवाओं से तो हम आपको आए दिन रूबरू कराते ही रहते हैं परंतु आज हम राज्य के दूरस्थ क्षेत्र में पढ़ने वाली एक होनहार बेटी से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) उत्तराखंड ने राष्ट्रीय मेरिट-कम-मीन्स छात्रवृत्ति (एनएमएमएस) परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र की रहने वाली खुशी राणा की, जिन्होंने इस परीक्षा के परिणामों में समूचे अल्मोड़ा जनपद में 122 अंकों के साथ पहली रैंक हासिल की है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं विद्यालय परिवार में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- देहरादून: राजकीय इंटर कॉलेज सौडा सरोली के चार विद्यार्थियों ने उत्तीर्ण की NMMS परीक्षा

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत:-

Khushi Rana Someshwar
देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में खुशी के पिता कृपाल सिंह राणा ने बताया कि वर्तमान में खुशी राजकीय आदर्श कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय दड़मियां में आठवीं कक्षा की छात्रा है। बता दें कि कृपाल सिंह राणा एक किसान है और गांव में ही खेती बाड़ी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं जबकि उनकी मां जानकी देवी आंगनबाड़ी कार्यकर्ती हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित अन्य अध्यापकों ने इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर खुशी को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।‌ आपको बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) के अंतर्गत स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग द्वारा वर्ष 2008 में नेशनल मीन्स -कम- मेरिट स्कॉलरशिप (NMMS scholarship) की केंद्र स्तर पर शुरूआत की थी। इसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से ताल्लुक रखने वाले मेधावी छात्र छात्राओं को प्रतिवर्ष 12,000 रुपए की धनराशि प्रदान की जाती है।

यह भी पढ़ें- बधाई: उत्तरकाशी की मधु चौहान ने राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top