Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Shashwat Rawat of almora Ranji Trophy
फोटो सोशल मीडिया

अल्मोड़ा

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

अल्मोड़ा के शाश्वत रावत का शानदार प्रदर्शन, रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जड़ा शतक

Shashwat Rawat Ranji Trophy: मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले हैं शाश्वत, वर्तमान में हरिद्वार में रहता है उनका परिवार…

Shashwat Rawat Ranji Trophy
राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाले राज्य के इन होनहार युवाओं से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जो क्रिकेट के मैदान में अपने बल्ले का जलवा बिखेर रहे हैं। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले शाश्वत रावत की, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बड़ौदा की टीम से खेलते हुए शानदार शतक जड़ा है। बता दें कि शाश्वत रावत ने मुंबई के खिलाफ 124 रनों की पारी खेली। वर्ष 2023-24 में अभी तक उनके बल्ले से तीन शतक और एक दोहरा शतक निकल चुके हैं। शाश्वत की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं खेल प्रेमियों में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- राघवी और अंजलि ने बल्लेबाजी से दिखाया दम, मुंबई को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा उत्तराखंड

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले शाश्वत रावत वर्तमान में अपनी मां डा. नर्मदा रावत के साथ हरिद्वार में रहते हैं। उन्होंने महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून से कक्षा छह से 12वीं तक की शिक्षा प्राप्त की है। अपनी पढ़ाई के दौरान उन्होंने क्रिकेट कोच पवन पाल से क्रिकेट की बारीकियां सीखीं, जिसके उपरांत उन्होंने बड़ौदा का रुख किया था। वर्तमान में बड़ौदा के लिए रणजी ट्रॉफी में खेल रहे शाश्वत इससे पूर्व में भारतीय अंड़र-19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। बात रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले की करें तो मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 384 रन बनाए थे। मुंबई के लिए जहां मुशीर खान ने सर्वाधिक नाबाद 203 रनों की पारी खेली थी वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बड़ौदा की टीम ने शाश्वत रावत की 124 और विष्णु सोलंकी की 136 रनों की शानदार पारी की बदौलत 348 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- बागेश्वर के नीरज का उत्तराखंड सीनियर टी-20 टीम में हुआ चयन, जाने जाते हैं अपनी बल्लेबाजी के लिए

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top