Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Dehradun: From July 25, electric bus will operate from ISBT to the airport, know the fare

उत्तराखण्ड

देहरादून

देहरादून: 25 जुलाई से ISBT से एयरपोर्ट के लिए संचालित होंगी इलेक्ट्रिक बसे जानिए किराया

Dehradun Airport Electric Bus: देहरादून आईएसबीटी से जौली ग्रांट एयरपोर्ट तक 25 जुलाई के बाद संचालित होंगी नई  इलेक्ट्रिक बसें, आम बसों की तुलना में 5 गुना अधिक होगा किराया

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत हाल ही में आई 5 इलेक्ट्रिक बसों का ट्रायल शुरू कर दिया गया है। बता दें कि इन बसों के ट्रायल के लिए रूट भी चिन्हित कर दिए गए हैं। बताते चलें कि ये इलेक्ट्रिक बसें देहरादून आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के के बीच संचालित की जाएगी। स्मार्ट सिटी के तहत चलने वाली इन इलेक्ट्रिक बसों की खासियत यह है कि यह बसें फुल एसी होने के साथ ही जीपीएस से लैस भी है। 25 सीटर यह बस यात्रियों के लिए काफी आरामदायक तथा सुविधाजनक होगी। लेकिन अन्य बसों की तुलना में इस बस का किराया 5 गुना अधिक रखा गया है। जहां आईएसबीटी से जौली ग्रांट एयरपोर्ट जाने के लिए नॉर्मल बस का किराया 30 से 35 रुपए हैं, वही इन इलेक्ट्रिक बसों का किराया ₹200 तय किया गया है। स्मार्ट सिटी के तहत चलने वाली इन बसों का लुत्फ आम जनता इतने अधिक किराए में कैसे उठा पाएगी इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है।(Dehradun Airport Electric Bus)

यह भी पढ़िए:उत्तराखण्ड: रोडवेज के बाद अब केमू ने भी बढ़ाया बसों का किराया, देखिए न‌ई किराया सूची
वही अधिक किराए को लेकर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों का कहना है कि नई इलेक्ट्रिक बसें पूरी तरह हाईटेक है ,बस मे फुल एसी होने के साथ ही अन्य कई सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी । आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट तक यात्री टैक्सी बुक करने का 1000 रुपये तक किराया दे रहे हैं। ऐसे में उनके लिए इलेक्ट्रिक बसों का किराया बेहद कम है।इलेक्ट्रिक बसो का एक अन्य रूट और तैयार किया गया है। इस रूट का किराया भी 200 रुपये ही रखा गया है। इस रूट पर बस सहस्त्रधारा से जौलीग्रांट तथा जौलीग्रांट से वापस देहरादून आईएसबीटी तक आएगी। 10 दिन के ट्रायल के बाद 25 जुलाई के तक इन बसों को संचालित कर दिया जाएगा।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top