Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
GOOD NEWS: Now Link Express will run daily between Dehradun haridwar Prayagraj, know the time table

उत्तराखण्ड

देहरादून

हरिद्वार

अब हरिद्वार-देहरादून से प्रयागराज के बीच प्रतिदिन चलेगी लिंक एक्सप्रेस, जानिए समय सारणी

Dehradun Haridwar  Link Express: संगम नगरी प्रयाग राज और हरिद्वार देहरादून के बीच प्रतिदिन चलेगी लिंक एक्सप्रेस यात्रियों को होगी सहूलियत

भारतीय रेलवे की ओर से राज्यवासियों के लिए एक सुखद खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक हरिद्वार देहरादून से संगम नगरी प्रयागराज जाने के लिए यात्रियों को अब ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा क्योंकि भारतीय रेलवे जल्द ही हरिद्वार देहरादून से प्रयागराज के लिए प्रतिदिन लिंक एक्सप्रेस का संचालन करने जा रहा है। रेलवे की ओर से अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार दो कुंभ नगरियों के बीच इस ट्रेन का प्रतिदिन संचालन आगामी जुलाई माह से शुरू होने जा रहा है। बताया गया है कि सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से यह 14113/14114 लिंक एक्सप्रेस देहरादून रेलवे स्टेशन के बीच जुलाई माह के प्रथम सप्ताह से प्रतिदिन चलेगी, जिसके लिए सूबेदारगंज में दो पिट लाइन बनकर तैयार भी हो चुकी है। बता दें कि अभी तक इस ट्रेन का संचालन भारतीय रेलवे द्वारा सप्ताह में तीन दिन ही किया जाता है। (Dehradun Haridwar Link Express)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : जून माह से लालकुआं काठगोदाम के बीच दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी जुलाई माह से प्रयागराज के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से देहरादून के लिए लिंक एक्सप्रेस का संचालन प्रतिदिन किया जाएगा। इस संबंध में रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि देहरादून रेलवे स्टेशन से 14114 लिंक एक्सप्रेस दोपहर 1.25 बजे प्रयागराज के लिए रवाना होगी, यह एक्सप्रेस ट्रेन शाम 6.45 बजे मुरादाबाद, रात 10.25 बजे अलीगढ़, रात 12.08 बजे टुंडला, सुबह 3.05 बजे कानपुर सेन्ट्रल पहुंचकर सुबह छह बजे सूबेदारगंज प्रयागराज पहुंच जाएगी। इसके विपरित प्रयागराज के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से 14113 लिंक एक्सप्रेस का संचालन रात नौ बजे किया जाएगा। यह ट्रेन रात सवा 11 बजे कानपुर सेंट्रल, रात पौने एक बजे इटावा, रात 2.08 बजे टुंडला, 3.20 बजे अलीगढ़, सुबह 6.50 बजे मुरादाबाद से होते हुए सुबह 10.50 बजे हरिद्वार पहुंचेगी तथा देहरादून पहुंचने का इसका समय दोपहर 1.15 बजे निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड रेलवे का हब बनेगा हर्रावाला स्‍टेशन, चलेंगी 24 कोच वाली ट्रेनें

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top