Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Holiday declared in Champawat district on May 31 for Uttarakhand by- election 2022

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड उपचुनाव के लिए 31 मई को चंपावत जिले में अवकाश घोषित

Uttarakhand Election Champawat 2022: उत्तराखंड उपचुनाव के लिए अवकाश की तिथि हुई घोषित , वोटर आईडी ना होने पर इन दस्तावेजों का करें इस्तेमाल

गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा क्षेत्र से हार गए थे। अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उपचुनाव जीतना बेहद जरूरी है। बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी पर भरोसा जताते हुए उन्हें चंपावत विधानसभा क्षेत्र से टिकट देकर मैदान में उतारा है। बता दें कि चुनाव के लिए नामांकन 11 मई तक हो चुके थे इसके बाद 31 मई को मतदान होने हैं और चुनाव के नतीजे 3 जून तक आएंगे। इसके चलते चंपावत जिले में आचार संहिता भी लागू हो चुकी है।(Uttarakhand Election Champawat 2022)

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने चम्पावत विधानसभा क्षेत्र में 31 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए अवकाश घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार। 31 मई को चम्पावत विधानसभा क्षेत्र में स्थित सभी संस्थान, उद्योग, शासकीय, अशासकीय कार्यालय, अद्र्ध-निकाय, कारखानों में अवकाश रहेगा। इसमें सबसे खास बात यह है कि यदि कोई व्यक्ति चम्पावत विधानसभा का मतदाता है लेकिन वह निर्वाचन क्षेत्र बाहर कार्यरत है, उसे भी मतदान के लिए उक्त दिन के वेतन के साथ अवकाश मिलेगा। अगर बात करें मतदान के लिए आवश्यक दस्तावेज की तो इसके लिए मतदाता पहचान पत्र का उपयोग किया जाएगा। जिन मतदाताओं के पास वोटर आईडी कार्ड नहीं है वह आधार कार्ड बैंकों और डाकघरों द्वारा फोटो संलग्न पासबुक मनरेगा जॉब कार्ड श्रम मंत्रालय के द्वारा जारी किया हुआ स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड पैन कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस पासपोर्ट फोटो संलग्न पेंशन दस्तावेज इत्यादि द्वारा भी मतदान कर सकते हैं।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top