Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
IPL 2022: Akash Madhwal of roorkee haridwar Uttarakhand selected in Mumbai Indians

उत्तराखण्ड

हरिद्वार

आईपीएल 2022: उत्तराखंड के आकाश मधवाल हुए मुंबई इंडियंस में चयनित, प्रदेश का बड़ा मान

Akash Madhwal Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) में उत्तराखंड रुड़की के आकाश मधवाल हुए मुंबई इंडियंस में चयनित, प्रदेश हुआ गौरवान्वित

समूचे उत्तराखण्ड के लिए इंडियन प्रीमियर लीग आईपीए 2022 से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने राज्य के एक और होनहार क्रिकेटर को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। जी हां.. यहां बात हो रही है क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के खिलाड़ी और रुड़की निवासी आकाश मधवाल की, जिन्हें अनुभवी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव के चोटिल होने के कारण मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल कर लिया गया है। बता दें कि उत्तराखंड की रणजी टीम के सदस्य आकाश दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं। मुंबई इंडियंस ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी अपने प्रशंसकों से साझा की है। इस खबर के सामने आते ही जहां आकाश के परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई वहीं राज्य के क्रिकेट प्रेमियों भी काफी खुश हैं।(Akash Madhwal Mumbai Indians)
 यह भी पढ़िए: मुनस्यारी के निहाल ने राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल, प्रदेश का बड़ा मान

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के हरिद्वार जिले के रूड़की क्षेत्र के अशोक नगर निवासी आकाश मधवाल अब आईपीएल 2022 के शेष बचे मैचों में मुंबई इंडियंस की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम ने उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया है। बता दें कि दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज आकाश, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में छह मैचों में 10 विकेट और टी-20 के 15 मैचों में 15 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। बताते चलें कि बचपन से ही क्रिकेट का शौक रखने वाले आकाश ने कोर कॉलेज रुड़की से बीटेक की डिग्री हासिल करने के पश्चात बहादराबाद ब्लॉक में दो साल जेई के पद पर नौकरी भी की है। लेकिन जब वह नौकरी के साथ क्रिकेट में ध्यान नहीं दे पाए तो उन्होंने इसके लिए नौकरी भी छोड़ दी। एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले आकाश के पिता घनानंद मधवाल का पहले ही निधन हो चुका है। उनकी मां आशा मधवाल ने ही उनकी परवरिश की, जिसे आज आकाश की इस अभूतपूर्व उपलब्धि ने सही साबित कर दिया।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top