Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Rishikesh marriage: Lakhera family set a new example by donating widow daughter-in-law kanchan, future of daughter-in-law

उत्तराखण्ड

ऋषिकेश

उत्तराखंड: सास ससुर ने विधवा बहू का कन्यादान कर पेश की नई मिसाल, संवारा बहू का भविष्य

Rishikesh lakhera family Marriage: ऋषिकेश के लखेड़ा  परिवार ने पेश की नई मिसाल विधवा बहू की शादी करा संवारा भविष्य

आजकल की घटनाओं को सुनकर तो यही लगता है कि शायद ही हमारे समाज में ऐसे लोग हो जब बहू को बेटी के समान दर्जा देते हैं। लेकिन आज एक खबर उत्तराखंड के ऋषिकेश से सामने आ रही है जहां सास ससुर ने अपनी विधवा बहू की शादी करवा कर समाज को एक नया संदेश दिया है। बता दें कि ऋषिकेश के खैरीखुर्द निवासी आनंद स्वरूप लखेड़ा के बेटे प्रशांत लखेड़ा की शादी शादी नवंबर 2020 को कंचन के साथ संपन्न हुई थी। शादी को मात्र छह महीने ही बीते थे कि मई 2021 को प्रशांत का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। मात्र 25 साल की उम्र में विधवा हुई कंचन के सामने पूरी जिंदगी पड़ी थी।(Rishikesh lakhera family Marriage)

यह भी पढ़िए:ऋषिकेश: श्यामपुर और मनसादेवी फाटक पर बनेंगे फ्लाईओवर जाम से मिलेगा निजात
इतनी छोटी उम्र में विधवा कंचन के बारे में परिजन यह सोचकर चिंतित थे कि वह अपनी पूरी उम्र अकेले कैसे काटेगी। लेकिन कंचन के सास ससुर ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी बहू कंचन को बेटी की तरह रखा तथा नई जिंदगी शुरू करने का हौसला देते रहे। इसके बाद कंचन के सास ससुर ने बेटी समान अपनी बहू के लिए रिश्तो की तलाश करने शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होंने कंचन का विवाह सुशील डोगरा मूल निवासी हमीरपुर हिमाचल प्रदेश हाल निवासी विकास नगर देहरादून से तय कर दिया ।शुक्रवार 24 जून को सत्यनारायण मंदिर में संपन्न शादी समारोह में कंचन और सुशील ने सात फेरे लिए। पंडित राजकिशोर तिवाड़ी द्वारा इस विवाह संस्कार पूर्ण कराया गया। वही लखेड़ा दंपती आनंद स्वरूप व सरोज ने वैदिक रीति रिवाज से कंचन का कन्यादान कर समाज को सकारात्मक संदेश दिया है।
यह भी पढ़िए:उत्तराखंड :आस्था बिष्ट बनी भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बढा प्रदेश का मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top