Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand army recruitment written exam will be on 1 November

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

उत्तराखंड सेना भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए विशेष, 1 नवंबर को होगी सेना भर्ती की लिखित परीक्षा

UTTARAKHAND ARMY RECRUITMENT: भर्ती रैली में सफल हुए पिथौरागढ़ और चम्पावत के नौजवान युवाओं के लिए बड़ी खबर, एक नवंबर को जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल में आयोजित होगी लिखित परीक्षा..

सेना भर्ती (UTTARAKHAND ARMY RECRUITMENT) के फिजिकल और मेडिकल परीक्षण में चयनित हुए राज्य के युवाओं के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। जी हां.. चयनित अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा आगामी एक नवंबर को आयोजित होने जा रही है। बता दें कि यह लिखित परीक्षा थल सेना भर्ती कार्यालय पिथौरागढ़ के अधीन आने वाले चम्पावत और पिथौरागढ़ जिलों के उन युवाओं की होगी जो 2 मार्च से 10 मार्च तक सेना छावनी रानीखेत में हुई भर्ती रैली के मेडिकल और फिजिकल परीक्षण में सफल हुए थे। इसके लिए सभी अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के दिन यानी एक नवंबर को सुबह पांच बजे पिथौरागढ़ के जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल में उपस्थित होना होगा। जहां दोपहर 12 बजे से उनकी लिखित परीक्षा होगी। इस दौरान सभी अभ्यर्थियों को अपने साथ फेस मास्क, ग्लब्ज और सैनिटाइजर लाना होगा। साथ ही कोविड-19 के नियमों का पालन भी अनिवार्य रूप से करना होगा।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में बड़ा फैसला, एक नवंबर से खुलेंगे इन कक्षाओं के स्कूल

पिथौरागढ़ भर्ती कार्यालय से ही मिलेंगे प्रवेश पत्र, तहसील के हिसाब से तय किए गए दिन :-

राज्य के पिथौरागढ़ जिले में स्थित थल सेना के भर्ती कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार रानीखेत भर्ती रैली में चयनित अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा रविवार एक नवंबर को पिथौरागढ़ के जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल में दोपहर बारह बजे से आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र भी सेना भर्ती कार्यालय से ही 15 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर दो बजे तक मिलेंगे। भर्ती कार्यालय ने तहसील के हिसाब से इसके लिए दिन भी तय कर दिए हैं। जिसके मुताबिक 16, 20 और 23 अक्टूबर को पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी, धारचूला, डीडीहाट, देवलथल, बेरीनाग, गणाईगंगोली तहसील के अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिए जाएंगे जबकि 17, 21 एवं 24 अक्टूबर को पिथौरागढ़ जिले के ही पिथौरागढ़, थल, कनालीछीना, बंगापानी तहसील के अभ्यर्थी भर्ती कार्यालय से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसी तरह चम्पावत जिले की सभी तहसील के अभ्यर्थी 15,19 एवं 22 अक्टूबर को सेना भर्ती कार्यालय से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा जिन अभ्यर्थियों का पुनः चिकित्सा परीक्षण अभी तक नहीं हो पाया है वे सम्बंधित अस्पताल से मेडिकल परीक्षण कराकर 28 अकटूबर को सेना भर्ती कार्यालय में सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर दो बजे तक आकर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में चीन सीमा तक आसानी से पहुंचेगी भारतीय सेना, बीआर‌ओ ने रिमखिम तक बनाई सड़क

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top