Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand board result:security guard's daughter Kanchan Joshi of HALDWANI has topper of UK BOARD in 12th class

UTTARAKHAND BOARD TOPPER

हल्द्वानी

बधाई: पिता हैं सिक्योरिटी गार्ड बेटी कंचन जोशी कर गई 12वीं में उत्तराखंड टॉप हो रही वाह वाही

Kanchan Joshi UK Board Topper:सिक्योरिटी गार्ड की बेटी कंचन जोशी ने इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान किया हासिल

Kanchan Joshi UK Board Topper उत्तराखंड की होनहार बेटियों ने बोर्ड परीक्षा मे अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया है और यह सब उनकी मेहनत और पढ़ाई में लग्न के कारण ही संभव हो पाया है। ऐसी  ही होनहार बेटी से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने अपने परिवार तथा क्षेत्र का नाम रोशन किया है।जी हां हम बात कर रहे हैं हल्द्वानी के कुसुमखेड़ा की होनहार और काबिल छात्रा कंचन जोशी की। जिन्होंने इंटरमीडिएट की उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में 500 मे से 488 अंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश मे प्रथम स्थान हासिल किया है। आपको बता दें कंचन के पिता धर्मेंद्र जोशी खेती-किसानी के साथ सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं और उनकी मां खष्टी जोशी गृहिणी हैं।

यह भी पढ़िए:पौड़ी गढ़वाल: वृद्धावस्था पेंशन से चल रहा घर 5 किमी पैदल चल बोर्ड परीक्षा में पाए 90% अंक

दरअसल कंचन जोशी वर्तमान मे जेईई एडवांस की तैयारी कर रही है और उनका सपना इंजीनियर बनना है। कंचन स्कूल और ट्यूशन जाने के साथ ही घर पर एक से दो घंटे पढ़ाई किया करती थी और साथ ही कंचन को संगीत, नृत्य और मेहंदी लगाने जैसे रचनात्मक कार्यों मे भी रुचि रहती है। इतना ही नहीं कंचन स्वयं के पास कोई भी मोबाइल भी नही रखती है और सिर्फ जरूरत के वक्त ही घर पर मौजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया करती हैं। कंचन की माँ ने बताया की कंचन के हाई स्कूल मे 92.2% कंचन की उम्मीद से कम आए थे जिसके चलते उन्होंने खूब मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई की जिस वजह से उन्हें इतने अच्छे अंक प्राप्त हुए हैं। वही दूसरी और कंचन का मानना है कि गुरुजनों और माता-पिता के मोटिवेशन से उन्हें बेहतर अंक लाने में मदद मिली है।इतना ही नहीं कंचन ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है और कभी भी पढ़ाई को प्रेशर समझकर नहीं करना चाहिए बल्कि दिमाग को हमेशा फ्रेश और तंदुरुस्त रखना चाहिए जिसके चलते बेहतर तैयारी हो सकती है।

खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND BOARD TOPPER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top