Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Anoop Bhakuni of Basauli village almora will become judge, secured first rank in PCS-J exam result 2022. Uttarakhand PCS-J exam result 2022

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड: बसौली गांव के अनूप बनेंगे जज, PCS-J परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्थान

Uttarakhand PCS-J exam result 2022: उत्तराखण्ड टापर बनें अनूप, दो माह पूर्व ही बिहार न्यायिक सेवा में हुआ था चयन…

अपनी काबिलियत के दम पर चहुंओर परचम लहराने वाले राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आए दिन हम आपको राज्य के होनहार युवाओं की सफलता की खबरों से रूबरू कराते रहते हैं। इसी क्रम में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने न केवल उत्तराखण्ड पीसीएस जे परीक्षा परिणामों में शानदार सफलता अर्जित की है बल्कि उत्तराखण्ड टापर बनने का मुकाम भी हासिल किया है। जी हां…. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के बसौली गांव निवासी अनूप भाकुनी की। अनूप की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है। सबसे खास बात तो यह है कि दो माह पूर्व ही अनूप का चयन बिहार न्यायिक सेवा में हुआ था। कुल मिलाकर दो माह के भीतर दूसरी बड़ी सफलता हासिल कर अनूप ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है।
(Uttarakhand PCS-J exam result 2022)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: दुनागिरी के कुलदीप बने भारतीय वायु सेना में अफसर हासिल की ऑल इंडिया में 97 रैंक

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के बसोली गांव निवासी अनूप भाकुनी ने उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) परीक्षा-2021 में उन्होंने पहला स्थान हासिल किया है। बता दें कि वर्तमान में अनूप का परिवार राजधानी देहरादून के स्मिथनगर, प्रेमनगर में रहता है। बता दें कि उनके पिता भीम सिंह जहां इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी से लैब असिस्टेंट पद से सेवानिवृत हैं वहीं उनकी मां तारा एक गृहिणी हैं। बताते चलें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय एफआरआइ से प्राप्त करने के पश्चात अनूप ने इंटरमीडिएट के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से फिजिक्स आनर्स और फिर ला की पढ़ाई की। तत्पश्चात उन्होंने ला कालेज देहरादून से एलएलएम किया। अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को देने वाले अनूप का कहना है कि लोगों को निष्पक्षता के साथ न्याय देना ही उनकी प्राथमिकता होगी।
(Uttarakhand PCS-J exam result 2022)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पिता ने दूध बेचकर पढ़ाया, बेटी आज पहाड़ में है DM, जानिए इनकी संघर्ष भरी कहानी

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement
Advertisement
To Top