Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Big announcement of CM trivendra rawat, doctors and health workers of Covid ward will get Rs 11 thousand.

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड: सीएम का बड़ा ऐलान, कोविड वार्ड में तैनात डॉक्टरों और कर्मियों को मिलेंगे 11 हजार रु.

Uttarakhand: आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 के बेड़े में 132 न‌ए एम्बुलेंस सम्मिलित करने के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने की घोषणा, कोरोना वार्ड (Covid ward) में तैनात सभी डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मी होंगे लाभान्वित..

उत्तराखण्ड (Uttarakhand) के कोविड वार्डों (Covid ward) में तैनात कर्मचारियों एवं चिकित्सकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी राजधानी देहरादून से आ रही है जहां मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कोरोना ड्यूटी में लगे सभी स्वास्थ्य कर्मियों को प्रमाण पत्र के साथ ही 11-11 हजार रुपए की धनराशि सम्मान स्वरूप देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा आज मंगलवार को आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 को 132 न‌ए एम्बुलेंस शामिल करने के दौरान की। इसके साथ ही उन्होंने गांधी शताब्दी अस्पताल में दस बिस्तरों के आईसीयू यूनिट का लोकार्पण भी किया। बता दें कि इन 132 न‌ई आपातकालीन एम्बुलेंस को विश्व बैंक के माध्यम से चलाई जा रही उत्तराखण्ड आपदा परियोजना के द्वारा खरीदा गया है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड सरकार की ओर से आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ता व अन्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को देहरादून में 132 न‌ई आपातकालीन एम्बुलेंस को 108 एम्बुलेंस के बेड़े में सम्मिलित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करना राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है। बता दें कि ये सभी 132 न‌ई एम्बुलेंस एडवांस एवं बेसिक लाइफ सिस्टम से युक्त है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को इन 132 न‌ई एम्बुलेंस के मिलने से जहां मरीजों को त्वरित स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिल सकेगा वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में भी यह मरीजों के लिए जीवनदायिनी साबित होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा पिछले चार वर्षों में 271 एम्बुलेंस उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने यह भी कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही तीन नए मेडिकल कॉलेज पिथौरागढ़, हरिद्वार एवं रूद्रपुर में बनकर तैयार हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड सरकार का आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्त्ताओं को रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top