Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand News: Bypass will also be built in Joshimath chamoli, distance of Badrinath will be reduced by 12 km.

उत्तराखण्ड

चमोली

बद्रीनाथ

Good News: जोशीमठ में भी बनेगा बाईपास,12 किमी कम हो जाएगी बद्रीनाथ की दूरी

Joshimath Badrinath Bypass: केंद्र ने दी स्वीकृति, जोशीमठ से बद्रीनाथ के बीच बनेगा छः किलोमीटर लंबा बाईपास, श्रृद्धालुओं को मिलेगी राहत…

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय जहां एक ओर उत्तराखण्ड में सड़कों की स्थिति सुधारने में जुटा हुआ है वहीं आल वेदर रोड जैसी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं से राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में सफर अब पहले से ज्यादा सुगम हो गया है। इतना ही नहीं राज्य के विभिन्न पर्वतीय क्षेत्रों में बाईपास के निर्माण से एक स्थान से दूसरे स्थान की दूरी भी काफी कम होने जा रही है। ऐसी ही एक खबर आज राज्य के चमोली जिले से सामने आ रही है जहां जोशीमठ से बदरीनाथ धाम के लिए प्रस्तावित बाईपास को केंद्र सरकार से मंजूरी मिल गई है। इस बाईपास के निर्माण से जहां एक ओर बदरीनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं व अन्य लोगों को सफर और आसान हो जाएगा और उन्हें जोशीमठ बाजार में आए दिन लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी वहीं इससे बद्रीनाथ की दूरी भी लगभग 12 किलोमीटर तक कम हो जाएगी।
(Joshimath Badrinath Bypass)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: हल्द्वानी काठगोदाम लालकुआं के बीच 24 करोड़ की लागत से बनेगा बाईपास

प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्र ने सीमा सड़क संगठन को जोशीमठ से बद्रीनाथ धाम के लिए प्रस्तावित बाईपास बनाने की स्वीकृति दे दी है। बता दें कि लगभग 16 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस 6 किलोमीटर के बाईपास से बदरीनाथ की दूरी लगभग 12 किमी कम हो जाएगी। सबसे खास बात तो यह है कि बाईपास का सर्वे भी पूरा हो चुका है। अब केंद्र से स्वीकृति मिलने के बाद जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। इतना ही नहीं बाईपास के निर्माण से अब श्रृद्धालुओं को जोशीमठ बाजार नहीं जाना पड़ेगा। क्योंकि यह बाईपास जोशीमठ से थोड़ा पहले ही शुरू हो जाएगा।
(Joshimath Badrinath Bypass)

यह भी पढ़ें- दिल्ली देहरादून देहरादून एक्सप्रेस के अंतर्गत आए 19 गांवों को दिया 110 करोड़ रुपये का मुआवजा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top