Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: government will also provide oil, pulses and spices to ration card holders shop.

उत्तराखण्ड

देहरादून

खुशखबरी: उत्तराखण्ड के राशनकार्ड धारकों को अब तेल दाल और मसाले भी देगी सरकार

Uttarakhand Ration card: राज्य के अंत्योदय और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा गारंटी कार्ड वाले 14 लाख परिवारों को अब कंट्रोल से तेल ,दाल, मसाले भी मिलेंगे…..

Uttarakhand ration card उत्तराखंड में अंत्योदय और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा गारंटी राशन कार्ड धारकों के लिए एक विशेष खबर सामने आ रही है कि अब इन कार्ड धारकों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली पीडीएस के तहत सिर्फ अनाज ही नहीं बल्कि तेल और मसाले भी वितरित किए जाएंगे यह कदम राज्य सरकार द्वारा गरीब और जरूरतमंद परिवारों की सहायता के लिए उठाया गया है ताकि उन्हें रसोई के जरूरी सामान आसानी से उपलब्ध हो सके। सरकार की ओर से खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने और गरीब परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए यह एक अच्छी पहल है।

यह भी पढ़िए :रुद्रप्रयाग के गंभीर सिंह ने उगाया जैविक खेती का फार्म, हो रही अच्छी खासी कमाई…

बता दें राज्य के अंत्योदय और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा गारंटी राशन कार्ड वाले करीब 14 लाख परिवारों को सरकार कम मूल्य पर विशेष पोषण किट देने की तैयारी कर रही है जिस किट मे दाल ,तेल ,मसाले सहित कई जरूरत की खाद्य सामग्री होगी जिसे 50 फ़ीसदी तक सब्सिडी पर दिया जाएगा। खाद्य मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार ने आम गरीब और जरूरतमंद परिवारों के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की है इसी कड़ी में अब गरीबों को पोषण किट देने का निर्णय लिया गया है। इतना ही नहीं खाद्य मंत्री ने अधिकारियों को मानसून सीजन शुरू होने से पहले हर जिले में पर्याप्त अनाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। खासकर आपदा के प्रति संवेदनशील पर्वतीय जिलों में प्राथमिकता के साथ अगले तीन माह के अनाज भंडारण कर दिए जाने का फैसला लिया है इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह योजना न केवल गरीब परिवारों के भोजन की गुणवत्ता को बेहतर बनाएगी बल्कि उन्हें आर्थिक रूप से भी मजबूत करेगी जिससे वे अपनी अन्य आवश्यकताओं को पूरा कर सकेंगे।

खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top