Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Graphic Era will provide free education to the daughter of martyr Rakesh Dobhal

उत्तराखण्ड

ऋषिकेश

शहीद राकेश डोभाल की बेटी को ग्राफिक एरा देगा निशुल्क शिक्षा, परिजनों को दी 10 लाख की मदद

ग्राफिक एरा (Graphic Era) यूनिवर्सिटी के कुलपति ने अपने स्टाफ के साथ की शहीद राकेश डोभाल (Rakesh Dobhal) के परिजनों से मुलाकात, दी दस लाख की आर्थिक सहायता..

मां भारती की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल के परिजनों की सहायता के लिए मदद के हाथ बढ़ने लगे हैं। गुरूवार को शहीद राकेश के घर पहुंचे ग्राफिक एरा (Graphic Era) के कुलपति प्रोफेसर कमल घनसाला ने परिजनों से मुलाकात कर उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए ग्राफिक एरा की तरफ से दस लाख रुपए का चेक भेंट किया। इस दौरान कुलपति के साथ उनकी पत्नी राखी घनशाला, कुल सचिव डॉ. दीपाली बंसल, प्रोफेसर सुभाष गुप्ता, असिस्टेंट रजिस्ट्रार अनिल चौहान आदि भी मौजूद रहे। सभी ने घर पर शहीद राकेश (Rakesh Dobhal) की मां विमला देवी, पत्नी संतोषी डोभाल और पुत्री दित्या से मुलाकात कर न केवल उन्हें सांत्वना दी बल्कि यह भी आश्वस्त कराया कि इस दुःख की घडी में ग्राफिक एरा विवि हरदम उनके साथ है। उन्होंने परिजनों से कहा कि यदि दित्या ग्राफिक एरा विवि में पढ़ना चाहेगी तो विश्वविद्यालय द्वारा उसे निशुल्क शिक्षा दी जाएगी, ताकि वह अपने भविष्य के सपनों को बिना किसी कठिनाई के पूर्ण कर सकें।
यह भी पढ़ें- ऋषिकेश: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद राकेश डोभाल, सैन्य सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टि

बार्डर पर पाकिस्तानी गोलीबारी का जबाव देते हुए शहीद हुए थे सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में स्थित ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर कमल घनसाला गुरुवार को अपनी पत्नी एवं विश्विद्यालय स्टाफ के साथ ऋषिकेश के गंगा नगर निवासी शहीद सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल के घर पहुंचकर शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान उन्होंने आर्थिक सहायता प्रदान कर शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए यह विश्वास दिलाने की भी कोशिश की कि इस दुःख की घडी में वे अकेले नहीं हैं। उन्होंने न सिर्फ दित्या को ग्राफिक एरा में निशुल्क शिक्षा देने की बात परिजनों से कहीं बल्कि यह भी कहा कि गर्भवती संतोषी के होने वाले बच्चे की प्राइमरी विंग से लेकर उच्च शिक्षा तक की व्यवस्था भी ग्राफिक एरा परिवार द्वारा की जाएगी। बता दें कि ऋषिकेश के गंंगा नहर निवासी राकेश डोभाल बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। वर्तमान में उनकी तैनाती जम्मू-कश्मीर के बारामूला में थी। जहां बीते शुक्रवार 13 नवंबर को वह पाकिस्तानी गोलीबारी का जबाव देते हुए शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें- पिता की शहादत से बेखबर मासूम दित्या को नहीं पता अब फोन पर नहीं सुनाई देगी पिता की आवाज

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top