Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Mangesh Ghildiyal DM Tehri Garhwal hold payment of VDO and J.E

IAS DM MANGESH GHILDIYAL

उत्तराखण्ड

टिहरी गढ़वाल

टिहरी गढ़वाल- डीएम मंगेश घिल्डियाल ने वीडीओ, रोजगार सहायक और जेई का वेतन रोका

टिहरी गढ़वाल जिले के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल (Mangesh Ghildiyal DM Tehri) को बिलकुल पसंद नहीं है अपने काम में लापरवाही और अनुशासनहीनता ऐसे अधिकारियों का वेतन रोकने के आदेश जारी किए…….

लोकप्रिय जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल  Mangesh Ghildiyal DM Tehri ) की बेहतरीन कार्यशैली और बेहतर स्वभाव से तो हर कोई वाकिफ हैं। जन सरोकारों को सर्वोपरि रखने वाले जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने खुद यह क‌ई बार दिखाया है कि उन्हें जनसमस्याओं के समाधान में हिलाहवाली बिल्कुल भी पसंद नहीं और ना ही वो ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों/कर्मचारियों को पसंद करते हैं बावजूद इसके टिहरी गढ़वाल जिले के अधिकारी/कर्मचारी सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं और इसी का परिणाम है कि जिलाधिकारी की ओर से ऐसे अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। कभी ऐसे कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है तो कभी उन्हें ऐसे अधिकारियों का वेतन रोकने के आदेश जारी करने पड़ रहे हैं। एक बार फिर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जॉब कार्डधारकों को तय समय में मनरेगा में कार्य उपलब्ध न कराने पर कंडियालगांव के वीडीओ, रोजगार सहायक और जेई का वेतन रोक दिया है। इतना ही नहीं एक माह के भीतर मनरेगा कार्यों में प्रगति न लाने पर जिलाधिकारी ने बीडीओ को तीनों अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।
यह भी पढ़ें- डीएम मंगेश घिल्डियाल द्वारा ऋषिकश- कर्णप्रयाग रेलवे लाइन परियोजना का किया गया निरिक्षण

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बीते दिनों प्रतापनगर ब्लॉक कार्यालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मनरेगा कार्यों की धीमी गति पर जहां जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई वहीं जॉब कार्डधारकों को तय समय में मनरेगा में कार्य उपलब्ध न कराने पर कंडियालगांव के वीडीओ, रोजगार सहायक और जेई का वेतन रोकने के निर्देश भी वीडिओ को दिए। बताया गया है कि कंडियालगांव में 621 जॉब कार्डधारक हैं, परंतु वर्तमान में सिर्फ एक ही निर्माण कार्य चल रहा है। जिससे सभी जाब कार्ड धारकों को कार्य नहीं मिल पा रहा है। जिलाधिकारी के ब्लाक कार्यालय के निरीक्षण करने के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौके पर मौजूद रहे उन्होंने जिलाधिकारी से राजूकीसारी, धनागांव, खोलगढ़ वल्ला और खोलगढ़ पल्ला को सड़क से जोड़ने, सीएचसी प्रतापनगर में एक्सरे और अल्ट्रासाउंड मशीन का संचालन शुरू करने, बजट के अभाव में अधूरे पड़े कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय भवन का निर्माण पूरा करने, राजीव गांधी नवोदय विद्यालय को शुरू करने की मांग की। इसके लिए जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा।
यह भी पढ़ें- टिहरी: ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए डीएम मंगेश घिल्डियाल पैदल ही पहुंच गए गांव

लेख शेयर करे

Comments

More in IAS DM MANGESH GHILDIYAL

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top