Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: meenu gupta from kichha udhamsingh nagar won the crown of Mrs. America Asia in America

उत्तराखण्ड

ऊधमसिंह नगर

उत्तराखंड की मीनू ने बढ़ाया प्रदेश का मान , अमेरिका में जीता मिसेज अमेरिका एशिया का ताज

गौरवान्वित पल: उत्तराखंड की मीनू ने हासिल किया मिसेज अमेरिका एशिया (Mrs. America Asia) का खिताब, अमेरिका में आयोजकों ने पहनाया ताज….

राज्य की प्रतिभावान बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर अनेकों बार समूचे प्रदेश को गौरवान्वित कर चुकी इन होनहार बेटियों की सफलता की खबरें आए दिन सुनने को मिलती रहती है। ऐसी ही एक खबर आज राज्य के उधमसिंह नगर जिले से सामने आ रही है जहां किच्छा निवासी मीनू गुप्ता ने अमेरिका में आयोजित मिसेज एशिया अमेरिका (Mrs. America Asia) ब्यूटी कॉन्टेस्ट का खिताब अपने नाम कर लिया है। उनकी इस अभूतपूर्व सफलता से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं पूरे परिवार में भी खुशी की लहर है और घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड की बेटी रचना बनी मिसेज इंडिया ग्लोब 2019, सिर सजा ताज और प्रदेश का बड़ा मान

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के उधमसिंह नगर जिले की किच्छा तहसील क्षेत्र निवासी मीनू गुप्ता ने बीते 20 नवंबर को अमेरिका के कैलिफोर्निया में आयोजित मिसेज एशिया अमेरिका ब्यूटी कॉन्टेस्ट का खिताब जीत लिया है। रंगारंग कार्यक्रम के बीच दर्शकों से भरे आयोजन स्थल में मीनू को इसी रोज आयोजकों की ओर से विजेता का ताज पहनाया गया। बंता दें कि बचपन से ही मेधावी छात्र रही मीनू ने किच्छा के जीजीआईसी से छठी कक्षा से इंटरमीडिएट तक की शिक्षा ग्रहण करने के उपरांत पंतनगर विश्वविद्यालय से बीएससी और पंजाब विश्वविद्यालय से एमएससी की पढ़ाई की। वर्तमान में अमेरिका में रह रही मीनू के पति जहां वाशिंगटन, यूएस में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में एक्सबॉक्स के बिजनेस लीड हैं वहीं उनके पिता कौशल गुप्ता चीनी मिल से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं जबकि उनकी मां एक कुशल गृहिणी है।

यह भी पढ़ें- गौरवान्वित पल: उत्तराखण्ड की बेटी किरन रावत ने जीता श्रीमती इंडिया प्लस का खिताब



यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top