Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: MP Ajay Bhatt wrote letter to Railway Minister for start new train from Kathgodam to Kanpur.

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

काठगोदाम से कानपुर के लिए जल्द शुरू हो सकती है ट्रेन, सांसद अजय भट्ट का रेल मंत्री को पत्र

Kathgodam to kanpur Train: नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट ने शुरू की नई कवायद, रेल मंत्री के सम्मुख रखी हल्द्वानी काठगोदाम से कानपुर के लिए दैनिक ट्रेन संचालित करने की मांग…

जहां एक ओर भारतीय रेलवे उत्तराखण्ड में अपनी सेवाओं को दिन प्रतिदिन बेहतर कर रहा है वहीं हमारे जनप्रतिनिधियों द्वारा भी न‌ई ट्रेनों के संचालन के लिए लगातार रेलवे मंत्रालय से संपर्क साधा जा रहा है। इसी कड़ी में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और अल्मोड़ा के लोकसभा सांसद अजय टम्टा के बाद अब नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट ने हल्द्वानी काठगोदाम से कानपुर के लिए ट्रेन संचालित करने की मांग रेल मंत्री के सम्मुख रखी है। सांसद अजय भट्ट ने इसके लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने क्षेत्र की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हल्द्वानी-काठगोदाम से कानपुर तक नई ट्रेन का संचालन शुरू करने की मांग की है। मीडिया से बातचीत में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि उन्होंने रेल मंत्री से काठगोदाम से लखनऊ होते हुए कानपुर तक एसी चेयर कार चलाने की मांग की है।
(Kathgodam to kanpur Train)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : जून माह से लालकुआं काठगोदाम के बीच दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

बता दें कि हल्द्वानी काठगोदाम से कानपुर के ट्रेन संचालित करने की मांग बीते क‌ई वर्षों से लम्बित है। अब इस दिशा में नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट ने कवायद शुरू की है। बकायदा उन्होंने इसके लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भी लिख दिया है। जिसमें क्षेत्र की जरूरतों का हवाला देते हुए उन्होंने इस ट्रेन को पर्यटन के लिहाज से भी उपयोगी बताया है। मीडिया से बातचीत में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि इस ट्रेन का संचालन शुरू होने से न सिर्फ क्षेत्र का विकास होगा बल्कि रोजगार के साथ ही स्वरोजगार की संभावना भी बढ़ेगी। बताते चलें कि वर्तमान में काठगोदाम से कानपुर के लिए संचालित होने वाली गरीब रथ का संचालन सप्ताह में एक दिन केवल सोमवार को ही किया जाता है। जिससे अन्य दिन हल्द्वानी काठगोदाम आने जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
(Kathgodam to kanpur Train)

यह भी पढ़ें- विडियो: अजय टम्टा ने संसद में उठाई पहाड़ की पीड़ा, बागेश्वर रेल लाइन सहित कई मांगों का किया जिक्र

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top