Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Multi-storey parking will be approved in Purnagiri temple tanakpur champawat

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड: पूर्णागिरि धाम में हजार वाहनो की मल्टी स्टोरी पार्किंग को मिली मंजूरी Purnagiri Temple Uttarakhand

Purnagiri Temple Uttarakhand: मां पूर्णागिरि धाम में बनेगी हजार वाहनों के लिए मल्टी स्टोरी पार्किंग 2 करोड रुपए की मिली मंजूरी

चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री धामी द्वारा चंपावत से उपचुनाव की तारीख घोषित कर दी गई है । मुख्यमंत्री धामी द्वारा चंपावत क्षेत्र के विकास हेतु कई सारी घोषणाएं की गई ।वही नवरात्रों में मां पूर्णागिरि के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री धामी द्वारा पूर्णागिरि धाम में मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने के लिए 2 करोड रुपए की धनराशि स्वीकृत कर दी गई है। बता दें कि इस मल्टी स्टोरी पार्किंग के बनने से पूर्णागिरि धाम जाने वाले यात्रियों को जाम तथा पार्किंग की समस्या से निजात मिलेगी। बताते चलें कि मां पूर्णागिरि के मेले के समय यहां पर ज्यादातर पार्किंग स्थल फुल हो जाते हैं तथा वाहनों को भैरव बाबा मंदिर से लगभग 12 किलोमीटर पहले ठुलीगाड मे रोक दिया जाता था। यहां से यात्री पैदल या अन्य वाहन की मदद से भैरव बाबा मंदिर तक पहुंचते थे।(Purnagiri Temple Uttarakhand)
यह भी पढ़िए
:चंपावत में क्वैराला पंपिंग परियोजना का ट्रायल हुआ शुरू पानी की किल्लत होगी दूर

एसडीएम हिमांशु कफल्टिया द्वारा पूर्णागिरि मंदिर समिति के अधिकारियों के साथ पार्किंग स्थल बनाने के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया गया। एसडीएम के अनुसार पुराने पार्किंग स्थल को तोड़कर 1000 वाहनों की पार्किंग के लिए मल्टी स्टोरी पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है। वही मल्टी स्टोरी पार्किंग स्थल बनने से मंदिर समिति के लोगों में खासा उत्साह है उनका कहना है कि मल्टी स्टोरी पार्किंग बनने के साथ ही पूर्णागिरि मंदिर के मार्ग पर ठुलीगाड से भैरव बाबा मंदिर तक सड़क निर्माण का कार्य भी शुरू होना चाहिए क्योंकि सड़क काफी संकरा है जिसकी वजह से बरसात के दिनों में पहाड़ियों से मलवा आने से सड़क बाधित हो जाती है। जिस वजह से आवाजाही में स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top