Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: New traffic route plan will be implemented on the roads of Dehradun from December 8. Dehradun Traffic Route plan

उत्तराखण्ड

देहरादून

8 दिसंबर से देहरादून की सड़कों पर होगा नया ट्रैफिक प्लान लागू सफ़र से पहले जरूर देख लें

Dehradun Traffic Route plan: 10 दिसंबर को होने वाली आईएमए कैडेट्स की पासिंग आउट परेड को देखते हुए देहरादून पुलिस ने जारी किया नया ट्रेफिक रूट प्लान, कल से होगा लागू…

राजधानी देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां आगामी 10 दिसंबर को होने वाली आईएमए कैडेट्स की पासिंग आउट परेड को देखते हुए देहरादून पुलिस ने नया ट्रेफिक रूट प्लान जारी कर दिया है। बताया गया है कि यह ट्रेफिक रूट प्लान गुरुवार 8 दिसंबर से देहरादून की सड़कों पर लागू हो जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से जारी इस नए ट्रेफिक रूट प्लान में आईएमए के इलाके को जीरो जोन घोषित किया गया है अर्थात इस दौरान कोई भी वाहन वहां से नहीं गुजरेगा। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह ट्रेफिक रूट प्लान सुबह 8 बजे से सुबह 11.30 बजे तक लागू रहेगा। पुलिस ने आम जनता से आम जनता से आईएमए परेड के मद्देनजर असुविधा से बचने के लिए चौपहिया वाहनों का प्रयोग कम से कम करने की भी अपील की है।
(Dehradun Traffic Route plan)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ की एक ग्राम प्रधान ऐसी भी गांव को कड़ी मेहनत से बना दिया मॉडर्न टाउन

आइए जानते हैं देहरादून पुलिस द्वारा जारी न‌ए ट्रेफिक रूट प्लान के बारे में, जिसे हर वाहन चालक को कल से करना पड़ेगा फालो:-
1. बल्लूपुर से आने वाले सभी वाहन, रांगणवाला चौकी आईएमए के पास से डायवर्ट होकर मीठी बैरी से होते हुए प्रेमनगर की ओर मुख्य मार्ग की ओर रवाना होंगे।
2. प्रेमनगर की ओर से आने वाले सभी वाहनों को प्रेमनगर चौक से दरू चौक होते हुए मेहुवाला और रांगडवाला की ओर रवाना किया जाएगा।
3. विकासनगर की तरफ से आने वाले सभी भारी वाहन, हर्बटपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर प्रस्थान करेंगे।
4. देहरादून से विकासनगर हर्बटपुर होते हुए दिल्ली जाने वाले सभी भारी वाहन, शिमला बाईपास से डाइवर्ट होकर विकासनगर धर्मावाला होते हुए अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करेंगे।
5. देहरादून की ओर से विकासनगर जाने समस्त छोटे वाहन, पंडितवाडी से रांगडवाला से मिट्ठी बेरी होते हुए प्रेमनगर से अपने गंतव्य की ओर जाएंगे।
6. इस दौरान सभी भारी वाहनों को हर्बटपुर, शिमला बाईपास चौक और बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
(Dehradun Traffic Route plan)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ की शादी में दूल्हे का बड़ा बवाल पूरे शासन-प्रशासन को हिला दिया

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement
Advertisement
To Top