Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Pithoragarh police Marriage news of orphan girl |Pithoragarh Police News

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, हर कोई कर रहा सरहाना

Pithoragarh police Marriage News पिथौरागढ़ पुलिस ने अनाथ कन्या को गोद लेकर पूरे धूमधाम और रीति रिवाज के साथ करवाया कन्या का विवाह, मानवता की मिसाल की पेश…..

Pithoragarh police Marriage News उत्तराखंड पुलिस ने एक बार फिर मित्र पुलिस का नाम सार्थक सिद्ध कर दिया है जी हां पिथौरागढ़ पुलिस ने मानवता की एक ऐसी मिसाल पेश की है जिसकी सोशल मीडिया पर बेहद सराहना हो रही है। दरअसल उन्होंने एक अनाथ कन्या को गोद लेकर उसकी शादी पूरे रीति- रिवाज के साथ धूमधाम से करवाई है जिसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है। यह कदम न केवल पुलिस की संवेदनशीलता और जिम्मेदारी को दर्शाता है बल्कि यह समाज के लिए एक प्रेरणादायक उदाहरण भी पेश करता है। जिसके चलते समाज में सकारात्मक बदलाव लाने और वंचित लोगों की मदद करने में यह सफल साबित हुआ है। दरअसल ऐसे सराहनीय कार्य करने से लोगों का पुलिस के प्रति सम्मान और अटूट विश्वास और अधिक बढ़ता है।

यह भी पढ़िए:बधाई: पौड़ी गढ़वाल की उड़न परी अंकिता ध्यानी ने हासिल किया ओलंपिक का टिकट
Pithoragarh Police News बता दें पिथौरागढ़ जिले के धारचूला क्षेत्र की रहने वाली एक पुष्पा नाम की युवती के माता-पिता बहुत पहले गुजर गए थे जिसके चलते उनका पालन पोषण उनकी दादी ने किया लेकिन 10 वर्ष पूर्व ही युवती की दादी का भी निधन हो गया। जिसके कारण वह काम की तलाश में पिथौरागढ़ आई और यहां पर किसी व्यक्ति के घर मे काम करने लगी लेकिन अचानक से युवती को काम से निकाल दिया गया। जिसके पश्चात युवती काम की तलाश करती रही तभी उसकी मुलाकात मन्दिर के पास प्रतिसार निरीक्षक नरेंद्र चंद्र ज़खमोला से हुई और उसने उनसे काम दिलवाने की बात कही। दरअसल तब प्रतिसार निरीक्षक ने लड़की को गोद लेने की पहल की जिसकी जानकारी उन्होंने एसपी रेखा यादव और सीईओ परवेज अली को दी। इसके बाद लड़की की शादी कराने के लिए थल निवासी विपिन के साथ रिश्ता तय कराया गया और पूरे रीति रिवाज के साथ कन्या का विवाह 8 जुलाई को पुलिस लाइन के गौरी हाल सभागार में संपन्न कराया गया। जिसमें लड़की का कन्यादान प्रतिसार निरीक्षक ज़खमोला ने पिता और ज़खमोला की समधन और समाज सेवी रुक्मिणी देवी ने लड़की की मां की भूमिका निभाकर कन्यादान किया। इसके अलावा कन्या की शादी के लिए पिथौरागढ़ पुलिस के सभी जवान और कर्मियों ने आर्थिक सहयोग किया जिसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

यह भी पढ़िए:उत्तराखंड पुलिस विभाग के इन पदों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी 02 सितंबर से

खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top