Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Pankaj dheeraj rautela of Dwarahat almora news today
फोटो-सोशल मीडिया

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

अल्मोड़ा: नदी में नहाने गए एक ही गांव के दो युवकों की गई जिंदगी, कुछ दिन पूर्व हुई थी शादी

Almora news today: हाथों की मेहंदी उतरने से पहले ही उजड़ गया सुहाग, नववधू के साथ ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल….

Almora News Today नियति के खेल को समझना किसी के बस की बात नहीं है। यह बात एक बार फिर राज्य के अल्मोड़ा जिले से आ रही इस हृदयविदारक खबर से सही साबित हुई है। जहां हाथों की मेहंदी उतरने से पहले ही दुल्हन का सुहाग उजड़ गया। इस हृदयविदारक घटना ने महज 9 दिन पूर्व दुल्हन के जोड़े में सजी धजी एक बेटी की जिंदगी को इस तरह तबाह कर दिया कि वह ना तो किसी से कुछ कह पा रही है और ना ही किसी की बातों को सुन-समझ पा रही है। बस चुपचाप गुमशुम बैठकर भीतर ही भीतर घुट-घुटकर रोते हुए अपने नसीब को कोस रही है। बता दें कि यह पूरा मामला अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र का है जहां द्वाराहाट से कोसी नदी में नहाने सोमेश्वर पहुंचे दो युवकों की डूबकर मौत हो गई। मृतकों की पहचान द्वाराहाट के विजयपुर निवासी पंकज रौतेला पुत्र श्याम सिंह और धीरज रौतेला पुत्र स्व. देवेंद्र रौतेला के रूप में हुई है। बताया गया है कि पंकज का इसी माह आठ जून को विवाह हुआ था। उसकी अकस्मात मौत की खबर से नववधू के साथ ही पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: मेहंदी की रस्म मे नाचने के दौरान दुल्हन की हार्ट अटैक से गई जिंदगी

अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट क्षेत्र के विजयपुर निवासी 26 वर्षीय पंकज रौतेला पुत्र श्याम सिंह और 27 वर्षीय धीरज रौतेला पुत्र स्व. देवेंद्र रौतेला अपने कुछ दोस्तों महेंद्र सिंह राणा पुत्र पूरन सिंह, देवेंद्र राणा पुत्र बहादुर सिंह, नीरज रौतेला पुत्र श्याम सिंह और पंकज रौतेला पुत्र विशन सिंह के साथ बीते रोज कोसी नदी में नहाने के लिए सोमेश्वर ग‌ए थे। बताया गया है कि कौसानी के समीप रुद्रधारी मंदिर के दर्शन करने के बाद सभी रनमन पहुंचे और उसके बाद कोसी नदी में उतरकर नहाने लगे। इसी दौरान पंकज रौतेला पुत्र श्याम सिंह रौतेला, धीरज रौतेला पुत्र देवेंद्र रौतेला नदी में डूबने लगे, उन्हें एकाएक नदी में डूबता देखकर उनके साथियों में हड़कंप मच गया। उनके दोस्तों ने दोनों युवकों को बचाने की भरसक कोशिश की, परंतु वह नाकाम रहे। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने दोनों को नदी से बाहर निकालकर राजकीय उप जिला अस्पताल सोमेश्वर पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
यह भी पढ़ें- अल्मोड़ा वनाग्नि: 17 वर्षीय करन छोड़ गया है माता पिता को रोते बिलखते और अपने पीछे कई सवाल भी

बता दें कि इस दुखद हादसे से दोनों युवकों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक इस हादसे में काल का ग्रास बने पंकज रौतेला की शादी महज नौ दिन पूर्व बीते 8 जून को हुई थी । उनके पिता श्याम सिंह सेना से रिटायर्ड हैं। वह अपने पीछे नववधू पत्नी, माता-पिता और एक छोटे भाई को रोते बिलखते छोड़ गए है। वहीं दूसरी ओर मृतक धीरज के पिता नहीं हैं और उनके घर में माता और छोटा भाई है।‌ इस दुखद हादसे से दोनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक दोनों युवक एक ही गांव के रहने वाले थे। दोनों युवकों की एक साथ अकस्मात मौत की खबर से जहां पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है वहीं विवाह के एक सप्ताह में ही पंकज के घर की सारी खुशियों पर भी ग्रहण लग गया है। इस दुख की घड़ी में हर कोई नववधू के साथ मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट कर रहा है।

यह भी पढ़ें- अल्मोड़ा वनाग्नि: AC में आराम फरमा रहे मंत्री, मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने वाला भी कोई नहीं

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top