Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarkhand news: almora Harshita Tewari film Fire In The Mountains, selected for Sundance Film Festival

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

सिनेमा जगत

उत्तराखंड की हर्षिता तिवारी फायर इन द माउंटेंस फिल्म में छा गई अपने शानदार अभिनय से

पहाड़ की हर्षिता तिवारी ने अजीत पाल सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म फायर इन द माउंटेंस (Fire In The Mountains) में निभाया बेटी का किरदार, पहली ही फिल्म में किया शानदार अभिनय, सनडेंस फिल्म फेस्टिवल के चयनित हुई फिल्म..

आज देवभूमि उत्तराखंड की बेटियां किसी भी क्षेत्र में भी पीछे नहीं हैं। बात टेलीविजन और फिल्मी दुनिया की ही करें तो भी देवभूमि के अनेकों बेटियों ने अपने शानदार अभिनय से इस क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिसके द्वारा अभिनीत फिल्म को सनडेंस फिल्म फेस्टिवल 2021 में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चुना गया है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं राज्य के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली हर्षिता तिवारी की, जो अजीत पाल सिंह द्वारा निर्देशित 82 मिनट की एक फिल्म फायर इन द माउंटेंस (Fire In The Mountains) में बेटी का किरदार निभाते हुए नजर आई है। इस फिल्म का चयन अगले वर्ष अमेरिका में होने वाले सनडेंस फिल्म फेस्टिवल के लिए हो गया है। बता दें कि इस फिल्म में एक माता के संघर्ष को दिखाया गया है, जिसका बच्चा दिव्यांग है और व्हीलचेयर में पड़ा रहता है। बच्चे की मां उसको अस्पताल ले जाने के लिए सड़क बनाना चाहती है जबकि उसका पिता जागर आदि के माध्यम से बच्चे के ठीक हो जाने में विश्वास करता है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड की सृष्टि द्वारा पलायन पर निर्देशित की फिल्म को इंडिया गोल्ड श्रेणी में मिली जगह

वर्तमान में इंटरमीडिएट की छात्रा है फिल्म में बेटी का किरदार निभाने वाली हर्षिता:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के तल्ला खोल्टा में रहने वाली हर्षिता तिवारी ने मुनस्यारी की हसीन वादियों में शूट हुई फायर इन द माउंटेंस फिल्म में शानदार किरदार निभाया है। वर्तमान में सेंट्रल स्कूल अल्मोड़ा में कक्षा 12वीं की छात्रा हर्षिता की यह पहली फिल्म थी, इस फिल्म में हर्षिता ने एक बेटी का किरदार निभाया है। बता दें कि फिल्म में अपने शानदार अभिनय से सबका दिल जीत लेने वाली हर्षिता के पिता शैलेंद्र राज तिवारी और मां ममता तिवारी बेटी की उपलब्धि से बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि पढ़ाई में अव्वल रहने के साथ ही हर्षिता को बचपन से अभिनय का भी शौक है। उधर फिल्म को सनडेंस फिल्म फेस्टिवल 2021 में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चयनित होने की खबर से ही हर्षिता काफी खुश है। उसका कहना है कि पढ़ाई पूरी करने के उपरांत यदि उसे अभिनय की दुनिया में जाने का मौका मिलेगा तो वह इसे जरूर आजमाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड की स्मृति को मिला बॉलीवुड में ऑफर, इस से पहले कर चुकी हैं छोटे पर्दे पर अभिनय

लेख शेयर करे

Comments

More in अल्मोड़ा

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top