Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Woman jumped into Naini lake to commit suicide, life saved due to boat driver's wisdom

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखण्ड: महिला खुदकुशी करने को कूद पड़ी नैनी झील में, नाव चालक की सूझबूझ से बची जिंदगी

पारिवारिक कलह से तंग आकर महिला ने नैनी झील (Naini lake) कूदकर की आत्महत्या (Suicide) की कोशिश, नाव चालक की सूझबूझ से बची जान..

आजकल जहां बच्चे छोटी-छोटी बातों पर तनाव में आकर गलत कदम उठा रहे हैं वहीं बड़े लोग भी पारिवारिक कलह की समस्याओं से जूझते हुए आत्मघाती कदम उठा रहे हैं। ऐसी ही एक खबर आज राज्य के नैनीताल जिले से सामने आ रही है जहां बीते रोज पारिवारिक कलह से तंग आकर एक महिला ने नैनी झील (Naini lake) में छलांग लगा दी। वो तो गनीमत रही कि पास से गुजर रहे एक बुजुर्ग नाव चालक ने सब-कुछ छोड़कर नदी में छलांग लगाकर महिला को बचा लिया अन्यथा एक और परिवार उजड़ सकता था। हालांकि इस घटना में महिला बेसुध हो ग‌ई। गंभीर हालत में उसे 108 की मदद से बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आत्मघाती कदम (Suicide) उठाने वाली यह महिला हल्द्वानी के एक प्रतिष्ठित मेडिकल कारोबारी की पत्नी बताई जा रही है। उधर दूसरी ओर महिला की जान बचाने वाले नाव चालक की चारों ओर सराहना हो रही है। स्थानीय लोग उसकी सूझबूझ की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: दून मेडिकल कॉलेज के MBBS छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते रोज करीब तीन बजे के आसपास एक बुजुर्ग नाव चालक किशन लाल रोज की तरह पर्यटकों को नैनी झील में नौकायन करा रहा था। तभी अचानक उसने पाषाण देवी मंदिर के पास एक महिला को झील में कूदते हुए देखा। जिस पर किशन लाल ने तुरंत नाव और पर्यटकों को बीच में ही छोड़कर महिला को बचाने के लिए झील में छलांग लगा दी और करीब दस मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद महिला को सुरक्षित बचाकर झील के किनारे पहुंचाया। इतना ही नहीं इसके बाद किशन ने बेसुध महिला को 108 की मदद से बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया जहां उसका अभी भी उपचार चल रहा है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को महिला के सामान से चार पन्नों का एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: परिजनों के फेसबुक चलाने से मना करने पर किशोरी ने नदी में लगा दी छलांग

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top