Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Along with the negative report, E pass registration is also necessary for admission in Uttarakhand migrate

उत्तराखण्ड

देहरादून

अन्य राज्यों से उत्तराखंड में प्रवेश के लिए निगेटिव रिपोर्ट के साथ ही पंजीकरण भी हुआ जरूरी

Uttarakhand: मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश प्रवासियों के लिए फिर से शुरू किया जाए पंजीकरण पोर्टल (E Pass Registration), कोरोना निगेटिव रिपोर्ट भी अनिवार्य..

प्रदेश (Uttarakhand) में लगातार अपने पैर पसारती हुई कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार लगातार सख्त कदम उठा रही है। इसके तहत ही जहां बीते दिनों सप्ताहांत रविवार को समूचे प्रदेश में एकदिवसीय लाकडाउन की घोषणा की गई थी वहीं स्कूल कालेजों को बंद करने के साथ ही सार्वजनिक वाहनों में यात्रियों की संख्या को पचास फीसदी तक सीमित कर दिया गया था। इसी कड़ी में अब राज्य सरकार एक बार फिर दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए सख्ती करने जा रही है। जी हां बीते रोज जिलाधिकारियों के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंस के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी जिलाधिकारियों को इस बात के निर्देश देते हुए कहा कि दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों को निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने पर ही प्रवेश दिया जाए। इतना ही नहीं उन्होंने दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले प्रवासी लोगों के लिए पंजीकरण (E Pass Registration) की व्यवस्था को एक बार संचालित करने के निर्देश भी जिलाधिकारियों को दिए।
यह भी पढ़ें- निरस्त हुई उत्तराखण्ड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा, 12वीं की परीक्षा भी स्थगित, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते रोज राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए उपायों की चर्चा की‌। कोविड की स्थिति की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को कोरोना को लेकर जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन पूरी सख्ती से कराने के आदेश दिए। उन्होंने जिलाधिकारियों से हर जिले में कोविड केयर सेंटरों को मजबूत करने पर भी ध्यान देने को कहा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने, राज्य की सीमाओं पर पूरी गंभीरता से चेकिंग कराने एवं प्रदेश में आने वाले दूसरे राज्यों के लोगों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट के बिना अनुमति न देने के निर्देश भी दिए। मुंबई दिल्ली से बड़ी संख्या में प्रवासियों के स्टेशनों की ओर रवाना होने के समाचारों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड वापस आने वाले प्रवासी लोगों के लिए पिछले बार की तरह पोर्टल के माध्यम से पंजीकरण की व्यवस्था को संचालित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड सरकार ने जारी की गाइडलाइन, सार्वजनिक वाहनों में 50% यात्री ही कर सकेंगे सफर

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top