Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: groom coming to almora from Lucknow found corona positive in marriage day.

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: लखनऊ से पहाड़ आने वाली बरात का दूल्हा और परिजन कोरोना पोजिटिव होने से मचा हंडकप

लखनऊ (Lucknow) से जैंती आनी थी बारात, लेकिन बारात निकलने से पहले ही दूल्हा परिजनों सहित हुआ कोरोना पोजिटिव (Corona Positive), आनलाइन संपन्न हुई शादी..

समूचे देश में विश्वव्यापी महामारी कोरोना का तांडव अपने चरम पर है। देश के अन्य राज्यों के साथ ही उत्तराखण्ड में भी इसका कहर लगातार बढता जा रहा है। क‌ई बार तो ऐसी स्थिति भी देखने को मिल रही है जब शादी से ऐन वक्त पहले दूल्हा-दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आ गई हों। ऐसे में क‌ई बार शादी को स्थगित करने की नौबत तक आ रही है तो क‌ई बार शादी समारोह संपन्न होने के बाद पूरे परिवार को ही क्वारंटीन होना पड़ रहा है। ऐसी ही एक खबर आज राज्य के अल्मोड़ा जिले से सामने आ रही है जहां लखनऊ (Lucknow) से आने वाली एक बारात के दूल्हे की परिजनों सहित कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव (Corona Positive) आने के कारण वर पक्ष को आनन-फानन में आनलाइन शादी समारोह संपन्न करना पड़ा। विपरित परिस्थितियों में आनलाइन आयोजित हुई इस शादी में न तो बैंड-बाजा था और न ही बराती आए थे। दोनों पक्षों के पंडितों ने विधि-विधान और मंत्रोच्चातरण के बीच शादी संपन्न कराई। जिसके बाद वर पक्ष के सभी सदस्यों को क्वारंटीन कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ में शादी के दिन ही दूल्हा निकला कोरोना संक्रमित, स्थगित हुई शादी

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के जैंती तहसील के ल्वाली गांव निवासी उमेश सिंह धौनीपुत्र स्व. नारायण सिंह धौनी का परिवार वर्तमान में लखनऊ के गोमती नगर में रहता है। बताया गया है कि उमेश की शादी बीते 24 अप्रैल को कांडे गांव निवासी रमेश सिंह कन्याल की पुत्री मंजू कन्याल से होनी तय हुई थी। चूंकि बारात लखनऊ से कांडे गांव आनी थी तो वर पक्ष का कोरोना जांच करवाना जरूरी था।‌ इसी के मद्देनजर दूल्हे सहित परिजनों ने 20 अप्रैल को कोरोना जांच करवाई। शादी की सभी तैयारियां पूरी हो गई थी परन्तु बारात के दूल्हे के घर से निकलने से पहले ही दूल्हे समेत अन्य परिजनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। सूचना मिलते ही जहां समूचे दूल्हे पक्ष को क्वारंटीन होने के आदेश प्रशासन ने दे दिए वहीं इस खबर से दूल्हन पक्ष में मायूसी छा गई। हालांकि दोनों पक्षों की आपसी सहमति एवं धर्माचार्यों की सलाह पर दूल्हा-दूल्हन की ऑनलाइन शादी संपन्न कराई गई। परंतु अब दूल्हन दूल्हे की क्वारंटीन अवधि पूर्ण होने के पश्चात ही पिता के घर से विदा हो पाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कुछ दिन पहले हुई थी शादी, दूल्हे को हुआ कोरोना, दुल्हन समेत 16 लोग क्वारंटीन

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top